यह ख़बर 29 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल ने उप राज्यपाल से सिख विरोधी दंगों की जांच के लिए एसआईटी की मांग की

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) और अकाली दल ने बुधवार को दिल्ली में 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों की विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराए जाने की मांग की है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा 84 के दंगों में कुछ पार्टी सदस्यों की संलिप्तता स्वीकार करने के बाद यह मांग की गई।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार सुबह उप-राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात की तथा दंगों की एसआईटी द्वारा जांच कराने की मांग करते हुए अपना निवेदन सौंपा।

एक अधिकारी ने बताया, बैठक करीब आधा घंटे चली। उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री के निवेदन पर विचार किए जाने तथा प्रधानमंत्री को इससे अवगत करवाने का आश्वासन दिया।

दूसरी ओर अकाली दल के प्रदेशाध्यक्ष मंजीत सिंह जीके ने पत्रकारों से कहा कि अब जब राहुल गांधी ने दंगों में कांग्रेस सदस्यों की संलिप्तता स्वीकार कर ली है, तो उन्हें उनके खिलाफ कार्रवाई भी करनी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंजीत सिंह ने आगे कहा, हम इस मामले में माफी नहीं बल्कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं। हम एसआईटी से इसकी जांच कराए जाने की मांग करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि गुरुवार सुबह वे 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरना देंगे।