"क्या हम चोर हैं?": ईडी के समन पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री ने एनडीटीवी को बताया कि 12 नवंबर को विधानसभा सत्र बुलाया गया है. उसके बाद, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 15 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस समारोह के लिए झारखंड का दौरा करेंगी.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बृहस्पतिवार को एनडीटीवी से कहा कि राष्ट्रीय जनजातीय नृत्य महोत्सव का एक महीने पहले उन्हें आमंत्रण मिला था. एक दिन पहले ईडी नोटिस भेजती है और अगले दिन सोचती है कि मैं वहां पहुंच जाऊंगा. क्या हम चोर हैं? अगर मेरा अपराध इतना गंभीर है तो उन्हें मुझे सीधे गिरफ्तार कर लेना चाहिए था. नोटिस भेजने की क्या जरूरत है?

सोरेन को बृहस्पतिवार को रांची में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में पेश होना था. हालांकि, वह ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे और इसके बजाय नृत्य महोत्सव में भाग लेने के लिए रायपुर चले गए. मुख्यमंत्री ने एनडीटीवी को बताया कि 12 नवंबर को विधानसभा सत्र बुलाया गया है. उसके बाद, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 15 नवंबर को राज्य स्थापना दिवस समारोह के लिए झारखंड का दौरा करेंगी. सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर उनकी सरकार को अस्थिर करने का आरोप भी लगाया. 

इससे पहले अपने आधिकारिक आवास के बाहर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया. हेमंत सोरेन ने यहां कहा, 'बीजेपी को लगता है कि जेल में डालकर डरा देंगे. हम इस साजिश का माकूल जवाब देंगे. जनता हमारे साथ है तो कोई भी लड़ाई लड़ने को तैयार हैं'. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि आज CBI और ED का इस्तेमाल हथियार के तौर पर किया जा रहा है. वे हमारी सरकार का बाल भी बांका नहीं कर सकते और हम पांच साल पूरा करेंगे. 

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Elon Musk का Twitter को बुनियादी ढांचे की लागत में कटौती का आदेश, महत्वपूर्ण मौकों पर फेल हो सकता है Twitter!
मध्य प्रदेश के बैतूल में भीषण सड़क हादसा, बस-कार की टक्कर में 11 की मौत
बेंजामिन नेतन्याहू के चुनाव जीतने के बाद इजराइल पर गाजा पट्टी ने किया हमला, दागे रॉकेट