"धर्मशाला हवाई अड्डे का हो विस्तार", अनुराग ठाकुर ने नागरिक उड्डयन मंत्री से की मांग

अनुराग ठाकुर ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी.के. सिंह के साथ इंडिगो की दिल्ली-धर्मशाला की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाने के बाद यह मांग की.

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला हवाई अड्डे के विस्तार की पुरजोर वकालत की ताकि क्षेत्र को सीधा एवं निर्बाध संपर्क मुहैया कराया जा सके. उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी.के. सिंह के साथ इंडिगो की दिल्ली-धर्मशाला की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाने के बाद यह मांग की. धर्मशाला हवाई अड्डे के विस्तार पर जोर देते हुए ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में हिमाचल जाने वाले यात्रियों को दिल्ली से संपर्क उड़ानों में सवार होना पड़ता है क्योंकि राज्य के छोटे हवाई अड्डे बड़े विमानों के संचालन में असमर्थ हैं.

सिंधिया ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय पहले से ही रनवे की लंबाई 1,376 मीटर से बढ़ाकर 1,900 मीटर करने के लिए दो चरण के विस्तार की योजना पर काम कर रहा है ताकि ‘टर्बोप्रॉप' विमान बिना भार जुर्माने के संचालित हो सकें. वर्तमान में, धर्मशाला हवाई अड्डे से संचालित होने वाले टर्बोप्रॉप विमानों को पूरी क्षमता के साथ उड़ान भरने की अनुमति नहीं है, जिसके कारण हवाई किराया अधिक है. सिंधिया ने कहा कि विस्तार योजना के दूसरे चरण में हवाई अड्डे पर बोइंग-737 और एयरबस ए320 को उतारने के लिए रनवे को 3,110 मीटर तक लंबा करना शामिल होगा.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)