राजस्थान : कोटा में नीट की तैयारी कर रहे एक और छात्र ने फंदे से लटककर की आत्महत्या

छात्र कुन्हाड़ी के लैंडमार्क सिटी में उत्तम रेजीडेंसी नामक हॉस्टल में रह रहा था. रविवार शाम तक वह कमरे से बाहर नहीं आया. घरवाले भी उसे कॉल कर रहे थे लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. ऐसे में हॉस्टल वार्डन को जानकारी दी गई.

राजस्थान : कोटा में नीट की तैयारी कर रहे एक और छात्र ने फंदे से लटककर की आत्महत्या

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोटा में कोचिंग स्टूडेंटस के सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. कुन्हाड़ी इलाके में रविवार को एक और कोचिंग छात्र ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. रविवार रात को घटना का पता लगने पर शव को एमबीएस अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में रखवाया गया है. पुलिस ने परिजनों को सूचना कर दी है. शुरूआती जानकारी के अनुसार रोहतक हरियाणा का रहने वाला छात्र कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था.

छात्र कुन्हाड़ी के लैंडमार्क सिटी में उत्तम रेजीडेंसी नामक हॉस्टल में रह रहा था. रविवार शाम तक वह कमरे से बाहर नहीं आया. घरवाले भी उसे कॉल कर रहे थे लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. ऐसे में हॉस्टल वार्डन को जानकारी दी गई. वार्डन ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. कुल्हाड़ी थाने के एएसआई कप्तान सिंह ने बताया कि हॉस्टल संचालक द्वारा दी गई सूचना के बाद जब मौके पर पहुंचे तो छात्र कमरे पंखे से लटका मिला.

छात्र ने अपने गले में रस्सी के तीन-चार फंदे लगा रखे थे उसको नीचे उतर कर एमबीएस अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया. फिलहाल आत्महत्या के कारण का पता नही चल सका है मामले की जांच की जा रही है.

बेटे को लेने आने वाले थे पिता

कुन्हाड़ी  लैंडमार्क सिटी के उत्तम रेजीडेंसी में छात्र जुलाई 2023 से रह रहा था. घटना के बाद मौके पर पहुंचे एएसआई कप्तान सिंह ने बताया कि हॉस्टल संचालक से पूछताछ में सामने आया है कि आखिरी बार दिन में 3:00 बजे करीब वह खाना खाने के लिए मेस में नजर आया था, उसके बाद वह अपने कमरे में चला गया था. कप्तान सिंह बताते हैं कि छात्र ने आत्मघाती कदम उठाने के लिए करीब 8 10 गांठ रस्सी की गले में लगाई थी. जिस कमरे में छात्र पंखे से लटका मिला वहां हैंगिंग डिवाइस भी नहीं लगा था इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी जाएगी.

5 में है नीट की परीक्षा

आगामी 5 में को मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षा नीट का एग्जाम है. फिलहाल शुरुआती तौर पर एग्जाम के तनाव से जोड़कर इस मामले को देखा जा रहा है. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. ऐसा पुलिस का कहना है कुल्हाड़ी थाना पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

हेल्पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ9999666555 या help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com