विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी को धमकी मामले में एक और गिरफ्तारी

पुलिस के मुताबिक आरोपी डार्क वेब का इस्तेमाल कर रहा था. इसलिए IP address Belgium का दिखा रहा था. बी कॉम पास राजवीर खंत को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 mins
RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी को धमकी मामले में एक और गिरफ्तारी

नई दिल्ली: उद्योगपति मुकेश अंबानी को ईमेल से धमकी मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है. शादाब खान के नाम से कुल 5 ईमेल के जरिए 400 करोड़ की फिरौती मांगने वाले आरोपी को मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार किया है. 

गिरफ्तार आरोपी का नाम राजवीर खंत बताया जा रहा है, जिसने पहले मेले में 20 करोड़ मांगे थे. दूसरे मेल में 200 करोड़ मांगे थे और तीसरे मेल में 400 करोड़ मांगा थ. चौथे मेल में मुकेश अंबानी की फोटो की साथ धमकी थी, तो पांचवे मेल में पुलिस को चुनौती दिया था कि पकड़ कर दिखाओ. पुलिस के मुताबिक आरोपी डार्क वेब का इस्तेमाल कर रहा था. इसलिए IP address Belgium का दिखा रहा था. बी कॉम पास राजवीर खंत को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार किया है.

वहीं, एक और धमकी भरे ईमेल मामले में मुंबई की गांवदेवी पुलिस ने 19 साल के एक शख्स को तेलंगाना से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम गणेश रमेश वनपारधी है. पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर  8 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में ले लिया है.

पुलिस इसकी जांच कर रही है कि क्या यह व्यक्ति का सही आईडी है या फेक आईडी से यह मेल भेजे गए हैं. इसके साथ ही पुलिस बेल्जियम की मेल प्रोवाइडर कंपनी से भी संपर्क कर रही है और उनसे इस मेल आईडी के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है. 

मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रभारी ने FIR कराया दर्ज
वहीं, शुक्रवार, 27 अक्टूबर को मुकेश अंबानी को एक अज्ञात व्यक्ति से जान से मारने की धमकी के साथ 20 करोड़ रुपये की मांग वाला पहला ईमेल मिला था. इसके बाद उद्योगपति के सुरक्षा प्रभारी ने गामदेवी पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज कराई थी. यह ईमेल शादाब खान के नाम यूजर ने भेजा था. इस धमकी भरे ईमेल में लिखा था कि अगर  20 करोड़ रुपये नहीं दिए, तो हम तुम्हें जान से मार देंगे. हमारे पास भारत के सबसे अच्छे शूटर्स हैं.

डीसीपी क्राइम राज तिलक रोशन ने बताया कि गांव देवी पुलिस में दर्ज अपराध में मुंबई के एक प्रमुख उद्योगपति को शादाबखान नाम से ईमेल के जरिए धमकी मिली थी. पैसे मांगे थे और ना मिलने पर जान से मारने की धमकी दी थी. क्राइम ब्रांच ने उस केस में गुजरात के कनोर से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम राजवीर खंत है. 21 साल का राजवीर बी कॉम थर्ड ईयर का छात्र है. आरोपी ने बताया कि उसने सिर्फ मजे के लिए और पुलिस को चुनौती देने के लिए किया था. इसके लिए उसने डार्कनेट का इस्तेमाल किया था.
 

ये भी पढ़ें:- 
मुकेश अंबानी को धमकी मिलने का मामला: पुलिस ने तेलंगाना से एक शख्स को किया गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"जिम्मेदार लोगों के खिलाफ की जाए कानूनी कार्रवाई": हाथरस भगदड़ को लेकर SC में दाखिल जनहित याचिका
RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी को धमकी मामले में एक और गिरफ्तारी
"पहली बार गैर कांग्रेसी नेता के लगातार तीसरी बार भारत का PM बनने से विपक्ष परेशान" : बोले नरेंद्र मोदी
Next Article
"पहली बार गैर कांग्रेसी नेता के लगातार तीसरी बार भारत का PM बनने से विपक्ष परेशान" : बोले नरेंद्र मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com