अमृतपाल सिंह पंजाब से हरियाणा भागा, 19 मार्च को कुरुक्षेत्र के शाहबाद में रुका था: सूत्र

पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों को जांच के दौरान पता चला कि अमृतपाल सिंह को 158 विदेशी खातों से फंडिंग की जा रही थी. इनमें से 28 खातों से 5 करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी गई थी.

अमृतपाल सिंह पंजाब से हरियाणा भागा, 19 मार्च को कुरुक्षेत्र के शाहबाद में रुका था: सूत्र

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह पर एनएसए भी लगाया है.

नई दिल्ली:

खालिस्तानी समर्थक और कट्टरवादी संगठन 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस लगातार छठे दिन ऑपरेशन चला रही है. पुलिस सूत्रों की मानें तो वह पंजाब से भाग गया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब से भागकर वह हरियाणा गया था. वह कुरुक्षेत्र जिले के शाहबाद में 19 और 20 मार्च को रुका था. पुलिस को उसके उत्तराखंड में होने का शक है. 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमृतपाल सिंह रविवार को कुरुक्षेत्र के शाहबाद में अपनी एक सहयोगी के घर रुका और अगली सुबह चला गया. पुलिस ने सहयोगी बलजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया है. कौर ने पुलिस को बताया कि अमृतपाल एक अन्य सहयोगी पापलप्रीत के साथ आया था.

कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह भोरिया ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, 'हमने रविवार को शाहबाद में अमृतपाल और उसके सहयोगी पापलप्रीत सिंह को शरण देने वाली महिला बलजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया है. महिला को पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया है.'

पुलिस ने पिछले हफ्ते शुरू की है कार्रवाई
पिछले महीने अमृतपाल सिंह और उनके समर्थकों तलवारें और बंदूकें लहराते हुए अमृतसर शहर के बाहरी इलाके में अजनाला पुलिस स्टेशन में घुस गए थे. कट्टरपंथी उपदेशक के सहयोगियों में से एक की रिहाई की मांग करते हुए ये लोग पुलिस से भिड़ गए थे. पंजाब पुलिस ने पिछले हफ्ते अमृतपाल सिंह और 'वारिस पंजाब दे' के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी.

158 विदेशी खातों से हो रही थी फंडिंग
इस दौरान पंजाब पुलिस और खुफिया एजेंसियों को जांच के दौरान पता चला कि अमृतपाल सिंह को 158 विदेशी खातों से फंडिंग की जा रही थी. इनमें से 28 खातों से 5 करोड़ से ज्यादा की रकम भेजी गई थी.

गनमैन गोरखा बाबा गिरफ्तार
इससे पहले अमृतपाल सिंह के गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को खन्ना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने लुधियाना से गिरफ्तार किया. वह अजनाला केस में भी नामजद है. समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, अमृतपाल सिंह का गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा हमेशा उसकी सुरक्षा में तैनात रहता था. अजनाला केस में भी तेजिंदर सिंह आरोपी है. बताया जा रहा है कि तेजिंदर सिंह मलोद के मांगेवाल का रहने वाला है.

अमृतपाल ने हुलिया बदला
पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए अमृतपाल सिंह ने अपना लुक भी बदल लिया है. मंगलवार को अमृतपाल की एक तस्वीर सामने आई, जिसमें उसका हुलिया बदला हुआ है. पुलिस की ओर से जारी की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अमृतपाल ने दाढ़ी कटवा ली है, पारंपरिक सिख बाणा उतार दिया है और गुलाबी रंग की पगड़ी में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, खालिस्तानी समर्थक ने एक गुरुद्वारा में ग्रंथी और उसके परिवार को बंधक बना लिया था. वहीं उसने खाना खाया और अपना लुक भी बदला था.

ये भी पढ़ें:-

Exclusive: अमृतपाल सिंह कैसे बना देश के लिए खतरा? खुफिया एजेंसियों ने दिए ये पुख्ता सबूत

तेल खत्म होने पर जुगाड़ गाड़ी से बाइक ले जाता दिखा अमृतपाल सिंह, सामने आई नई फोटो

अमृतपाल सिंह पर खालिस्तान समर्थकों को ब्रिटेन में भारत कैसे दे रहा जवाब? 10 प्वाइंट्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

EXCLUSIVE: "पता नहीं था वो अमृतपाल सिंह है"- जुगाड़ गाड़ी चलाने वाले ने NDTV से कहा