अम्बेडकरनगर (उत्तर प्रदेश) : पुलिस की कार्यशैली से परेशान रेप पीड़िता ने घर में की खुदकुशी

अंबेडकरनगर के एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि पीड़िता के पिता द्वारा एक तहरीर मिली, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया. पीड़िता का मेडिकल और बयान के आधार पर दो अज्ञात लोगों द्वारा रेप की पुष्टि हुई. इस संदर्भ में टीम भी गठित की गई. लड़की ने आत्महत्या कर ली.

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में रेप पीड़िता ने आत्महत्या कर ली है. घर के भीतर की नाबालिग छात्रा का शव मिला है. बताया जा रहा है कि रेप पीड़िता पुलिस की कार्यशैली से परेशान थी. डीएम, सीडीओ, एसडीएम, एएसपी पीड़ित के गांव पहुंचे हैं. केस की जांच अधिकारी मालीपुर थानाध्यक्ष लाइन हाजिर हो गए हैं. परिजनों का आरोप है कि अपहरण कर लखनऊ में गैंगरेप किया गया था. परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप भी लगाया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. छात्रा 16 सितंबर को स्कूल से वापस आते समय गायब हो गई थी. गैंगरेप के करीब 20 दिन बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. 

अंबेडकरनगर के एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि पीड़िता के पिता द्वारा एक तहरीर मिली, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया. पीड़िता का मेडिकल कराया गया.बयान के आधार पर दो अज्ञात लोगों द्वारा रेप की पुष्टि हुई. इस संदर्भ में टीम भी गठित की गई. लड़की ने आत्महत्या कर ली.

बता दें कि यूपी के ही मैनपुरी जिले के एक गांव में बुधवार को बीएससी में पढ़ने वाली 19 साल की एक छात्रा की कथित तौर पर बलात्कार के बाद उसी के घर में हत्या कर दी गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा की छोटी बहन बुधवार दोपहर जब अपने स्कूल से लौटी तो उसे अपना घर बंद मिला. उन्होंने कहा कि जब उसने दरवाजा खोलने की कोशिश की तो उसी समय पुष्पेंद्र नाम का युवक दरवाजा खोलकर बाहर भाग गया. उन्होंने कहा कि लड़की ने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह फरार हो गया. उन्होंने कहा कि छोटी बहन को घर में अपनी बड़ी बहन का शव मिला. लड़की के पिता ने देर रात भोंगांव थाने में मामला दर्ज कराया. पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया कि एक व्यक्ति ने अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज कराया है. उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और आरोपी की तलाश में छापेमारी की जा रही है.

(इनपुट्स भाषा से भी)
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

      

हेल्‍पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ9999666555 पर कॉल करें, या help@vandrevalafoundation.com पर लिखें
TISS iCall022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)