"गठबंधन में सबकुछ ठीक": बीजेपी से अनबन की खबरों के बीच बोले जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा

जदयू पार्टी के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन ने नीतीश कुमार द्वारा मंगलवार सुबह 11 बजे जदयू विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाने की खबर की पुष्टि की है.

सोमवार को कांग्रेस ने बिहार में अपने विधायक दल की बैठक भी बुलाई थी.

पटना:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (यूनाइटेड) के बीच अनबन की अटकलों को लेकर जदयू नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को कहा कि गठबंधन में सब कुछ ठीक है. कुशवाहा ने कहा, 'हां बिल्कुल... एनडीए गठबंधन में सबकुछ ठीक है..आज हम कोई दावा नहीं कर रहे हैं लेकिन नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की सारी योग्यताएं हैं.' उनकी यह टिप्पणी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने और जदयू नेता आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद आई है. वहीं सिंह पर तंज कसते हुए, कुशवाहा ने कहा, “आरसीपी सिंह का बयान बहुत आपत्तिजनक है और उनके मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है.” 

ये भी पढ़ें- "नए रिकॉर्ड बना रहे हैं नीतीश कुमार..." : चिराग पासवान ने बिहार के सीएम पर कसा तंज

वहीं पटना में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा, ‘‘मैंने अखबारों में पढ़ा, आरसीपी सिंह ने कहा है कि उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया था कि उनके नाम को मंत्री पद के लिए मंजूरी दी गई है. उन्होंने मुख्यमंत्री को सूचित करने के बाद शपथ लेने का दावा किया था, जो कि इसकी पुष्टि करता है कि हम आरसीपी पर क्या आरोप लगाते रहे हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘हमारा आरोप है कि आरसीपी अपनी मर्जी से मंत्री बने थे. क्या शाह हमारी पार्टी के नेता हैं? क्या भाजपा तय कर सकती है कि जदयू का कौन नेता मंत्री बनेगा?''

दरअसल जदयू के कुछ सदस्यों द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर आरसीपी से स्पष्टीकरण मांगने के लिए नोटिस दिया गया था. इसके बाद सिंह ने दो दिन पहले पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. आरसीपी को पिछले साल केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. नीतीश ने रेल मंत्री रहते हुए अपने निजी सचिव रहे पूर्व आईएएस अधिकारी आरसीपी सिंह को 2010 में अपनी पार्टी से राज्यसभा का सदस्य बनाकर राजनीति में उतारा था. बाद में उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी सौंपी थी. केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद आरसीपी को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ना पड़ा और उनके बाद ललन सिंह को यह पद सौंपा गया. कुछ महीने पहले संपन्न राज्यसभा चुनाव में जदयू ने आरसीपी सिंह को उम्मीदवार नहीं बनाया, जिसके बाद उन्हें मंत्री पद छोड़ देना पड़ा था.

साथ ही ललन ने नीतीश कुमार द्वारा मंगलवार सुबह 11 बजे जदयू विधायकों और सांसदों की बैठक बुलाने की खबर की पुष्टि की है. इसके अलावा बिहार में राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने मंगलवार सुबह 11 बजे बैठक बुलाई है. इससे पहले सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने राज्य में विकसित हो रहे राजनीतिक परिदृश्य पर विचार करने के लिए बिहार में अपने विधायक दल की बैठक भी बुलाई थी. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पंजाब: टोल प्लाजा पर AAP विधायक के समर्थकों का हंगामा, कर्मचारियों को धमकाया