विज्ञापन
This Article is From Sep 24, 2023

अजित पवार ने गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में अनुपस्थिति रहने को लेकर दी सफाई

भतीजे रोहित पवार को अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने वाले एक बैनर के बारे में पूछे जाने पर अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि ऐसा प्रचार तब तक एक 'दिवास्वप्न' है, जब तक कि कोई (288) में से 145 विधायकों का समर्थन नहीं हासिल कर लेता.

अजित पवार ने गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में अनुपस्थिति रहने को लेकर दी सफाई
अजित पवार ने कहा कि शाह के कार्यालय को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के बारे में सूचित कर दिया था.
पुणे :

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने मुंबई में शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के कार्यक्रमों में अपनी अनुपस्थिति को लेकर जारी अटकलों को रविवार को खारिज कर दिया. पवार ने कहा कि उन्होंने शाह के कार्यालय को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के बारे में पहले ही सूचित कर दिया था. शाह भगवान गणेश के दर्शन के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे. वह मशहूर लालबाग चा राजा पंडाल भी गए थे. इसके बाद शाह ने मुंबई विश्वविद्यालय में लक्ष्मणराव इनामदार मेमोरियल व्याख्यान दिया, जहां उन्होंने सहकारी आंदोलन के बारे में बात की. 

पिंपरी-चिंचवाड़ में संवाददाताओं से बातचीत में शाह के कार्यक्रमों में उनकी अनुपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, 'मैं शुक्रवार को बारामती में था. मैंने पिंपरी-चिंचवाड़, पुणे और बारामती के लिए क्रमशः रविवार, सोमवार और शुक्रवार का अपना समय आवंटित किया है. बारामती बाजार समिति, बारामती बैंक और सहयोग गृहनिर्माण संस्था की वार्षिक बैठक शुक्रवार को बारामती में निर्धारित की गई थी. मैंने पहले ही अमित शाह के कार्यालय को इस बारे में सूचित कर दिया था.''

अपने भतीजे रोहित पवार को अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने वाले एक बैनर के बारे में पूछे जाने पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा प्रचार तब तक एक 'दिवास्वप्न' है, जब तक कि कोई (288) में से 145 विधायकों का समर्थन नहीं हासिल कर लेता.

अजित पवार ने इस साल जुलाई में राकांपा में बगावत की अगुवाई की थी और अपने गुट के विधायकों के साथ शिवसेना-भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सरकार में शामिल हो गए थे.

वर्तमान में अजित पवार गुट का हिस्सा प्रफुल्ल पटेल के राकांपा संस्थापक शरद पवार के साथ तस्वीर खिंचवाने से जुड़े एक सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

उन्होंने कहा, 'मीडिया हमेशा मुझसे तस्वीरों के बारे में पूछता है, लेकिन मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहता. मैं यहां विकास से जुड़े सवालों का जवाब देने आया हूं.'

पवार ने यह भी कहा कि राज्य सरकार मराठा और धनगर समुदाय के सदस्यों को आरक्षण देने के बारे में सकारात्मक है.

उन्होंने कहा, 'कानून के दायरे में निर्णय लेने और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं कि अन्य समुदायों का कोटा प्रभावित न हो.'

पुणे मेट्रो मार्ग विस्तार की स्थिति पर पवार ने कहा कि पिंपरी से निगड़ी मेट्रो विस्तार का प्रस्ताव पहले ही दिल्ली पहुंच चुका है.

उन्होंने कहा, '(फाइल पर) सिर्फ एक मंत्री के हस्ताक्षर का इंतजार है. जब मैं दिल्ली जाऊंगा, तो संबंधित (मंत्री) से मिलूंगा और काम कराऊंगा. निगड़ी से कात्रज तक के इलाके के निवासियों के लिए मेट्रो का सपना पूरा करने की दिशा में एक नया कदम उठाया जाएगा.'

ये भी पढ़ें :

* महाराष्ट्र : NCP के दोनों गुटों ने पार्टी में कोई विवाद नहीं होने का दावा किया
* "जनगणना और परिसीमन चुनाव के तुरंत बाद..": लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह
* बिना इजाजत गृह मंत्री अमित शाह के आवास की तरफ जा रहे छह लोग गिरफ्तार : दिल्ली पुलिस

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरमीत राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, बेअदबी मामले में चलेगा केस
अजित पवार ने गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में अनुपस्थिति रहने को लेकर दी सफाई
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Next Article
फ़ेयरवेल के बाद अपने घर में मृत मिला केरल का अधिकारी, जिला पंचायत अध्यक्ष ने लगाया था गलत काम करने का आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com