Agneepath Protest:हरियाणा के महेंद्रगढ़ में पिकअप में लगाई आग, लुधियाना में रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़

अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के खिलाफ हरियाणा (Haryana) और चंड़ीगढ़ में प्रदर्शन जारी है. महेंद्रगढ़ में यवाओं के एक पिकअप वाहन पर आग लगा दी.

Agneepath Protest:हरियाणा के महेंद्रगढ़ में पिकअप में लगाई आग, लुधियाना में रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़

चंडीगढ़:

अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के खिलाफ हरियाणा (Haryana) में प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शनकारियों ने महेंद्रगढ़ रेलवे स्टेशन (Mahendragarh Railway Station) के बाहर शनिवार को एक वाहन को आगे के हवाले कर दिया. वहीं, 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने पड़ोसी राज्य पंजाब (Punjab) में लुधियाना रेलवे स्टेशन में घुसकर संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. महेंद्रगढ़ के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवाओं के एक समूह ने एक पिक-अप वैन को आग के हवाले कर दिया और तोड़फोड़ की. 

सेना में भर्ती की नई योजना के खिलाफ महेंद्रगढ़ में पिछले कुछ दिनों से जोरदार प्रदर्शन हो रहा है. रेलवे स्टेशन से लगे आवासीय भवन में रहने वाले एक रेलवे इंजीनियर ने बताया कि कुछ प्रदर्शनकारी उनके परिसर के अंदर घुस गये और कार्यालय, व एक जेनरेटर सेट को नुकसान पहुंचाया.

ये भी पढ़ें: "अग्निपथ को भी वापस लेना ही पड़ेगा"- राहुल और प्रियंका गांधी ने प्रदर्शनों के बीच योजना पर जताया विरोध

पुलिस ने बताया कि पंजाब में कपड़े से अपना चेहरा ढंके हुए 50 से अधिक युवाओं का एक समूह लुधियाना रेलवे परिसर में घुस गया. उनमें से कुछ के हाथों में डंडे थे और उन्होंने कांच की खिड़कियों और टिकट काउंटर को तोड़ दिये. वहीं जालंधर में युवाओं ने एक मार्च निकाला और बाद में प्रदर्शन किया. उन्होंने राम मंडी चौक से पीएपी चौक तक मार्च कर राष्ट्रीय राजमार्ग को बाधित कर दिया. उन्होंने केंद्र से अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग की.

969gies
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले शुक्रवार को सेना में नौकरी के आकांक्षी युवाओं ने केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ होशियारपुर में प्रदर्शन किया था. इस बीच, अग्निपथ योजना के खिलाफ हरियाणा के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी है. युवाओं ने सोनीपत में प्रदर्शन किया और रोहतक-पानीपत राजमार्ग को अवरूद्ध कर दिया. कैथल में उन्होंने मार्च निकाला जबकि फरीदाबाद और जींद में भी प्रर्दशन किये. उल्लेखनीय है कि हरियाणा के रेवाड़ी, चरखी दादरी, गुरुग्राम और पलवल जैसे जिलों से रक्षा बलों में काफी संख्या में युवा भर्ती होते हैं.

ये भी पढ़ें: 'आगजनी करने वालों के लिए हमारे पास कोई जगह नहीं', 'अग्निपथ' हिंसा पर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने NDTV से कहा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)