उद्धव ठाकरे ने संजय राउत की तारीफ में सुपरहिट "पुष्पा" के डायलॉग का किया इस्तेमाल

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने करीबी सहयोगी संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला किया है. उन्होंने केन्द्र सरकार की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर के शासन से की.

मुंबई :

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने करीबी सहयोगी संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला किया है. उन्होंने केन्द्र सरकार की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर के शासन से की. उन्होंने कहा कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, एक समय ऐसा लग रहा था कि हिटलर जीत रहा है लेकिन एक कार्टूनिस्ट उसे बेनकाब करता रहा. "हिटलर चाहता था कि वो मर जाएं...," उद्धव ठाकरे ने कहा. ठाकरे ने कहा कि नाजी प्रमुख का उदाहरण "मेरे पिता, हिंदू हृदय सम्राट द्वारा दिया गया था."

"अगर आप प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो पर भरोसा कर रहे हैं तो लोकतंत्र कहां है?" उन्होंने कहा. समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ठाकरे ने कहा कि उन्हें संजय राउत पर गर्व है, जो किसी भी दबाव के आगे नहीं झुके.

गौरतलब है कि संजय राउत को एक कथित धन शोधन मामले में EDने गिरफ्तार कर लिया है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि संजय राउत कट्टर शिवसैनिक हैं और उस शिवसेना से ताल्लुक रखते हैं जिसकी स्थापना बाला साहेब ने किया था. उन्होंने कहा, "मुझे संजय राउत पर गर्व है.  उन्होंने क्या अपराध किया है? वह एक पत्रकार हैं, एक शिव सैनिक हैं, निडर है और वही बोलते हैं जो उन्हें सही लगाता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पात्रा चाल भूमि घोटाला मामले में कोर्ट ने शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की चार दिन की कस्‍टडी में भेजा है. जज ने कहा, "अब तक की जांच और उसमे मिले तथ्यों को देखते हुए मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि आरोपी की हिरासत जरूरी है, लेकिन मैं 8 दिन की हिरासत देने के लिए सहमत नही हूं. इसलिए आरोपी को 4 दिन की ED हिरासत दी जाती है." राउत को ED कस्टडी में घर का खाना और दवाई की इजाजत दी गई है. कोर्ट ने कहा कि शिवसेना नेता की बीमारी को देखते हुए जरूरत पड़ने पर जरूरी इलाज और पूछताछ के समय का भी ख्‍याल रखना है.