विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 14, 2023

Aero India 2023: सुपरसोनिक विमान से हटाई गई भगवान हनुमान की तस्वीर

एचएएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सीबी अनंतकृष्णन ने एनडीटीवी को बताया कि आंतरिक चर्चा के बाद, हमने हनुमान जी की तस्वीर को हटाने का फैसला किया, क्योंकि अभी इसे लगाना उचित नहीं है.

Read Time: 3 mins
Aero India 2023: सुपरसोनिक विमान से हटाई गई भगवान हनुमान की तस्वीर
विमान पर लगे भगवान हनुमान के स्टिकर को हटा दिया
Bengaluru:

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने आज बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2023 में अपने एक विमान पर लगे भगवान हनुमान के स्टिकर को हटा दिया. एचएएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सीबी अनंतकृष्णन ने एनडीटीवी को बताया कि आंतरिक चर्चा के बाद, हमने हनुमान जी की तस्वीर को हटाने का फैसला किया, क्योंकि अभी इसे लगाना उचित नहीं है.

एयरो इंडिया 2023 के पहले दिन एचएएल ने अपने सुपरसोनिक ट्रेनर विमान एचएलएफटी-42 के मॉडल का प्रदर्शन किया. ये मॉडल विमान शो में एक प्रमुख आकर्षण था, उसके पिछले भाग पर हनुमान जी की तस्वीर थी. वैमानिकी निकाय ने कहा कि उन्होंने विमान की शक्ति को प्रदर्शित करने के लिए हनुमान की तस्वीर का उपयोग करने का निर्णय लिया था. 

एशिया के सबसे बड़े एयरो शो, एयरो इंडिया 2023 का उद्घाटन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. पांच दिवसीय आयोजन में लगभग 98 देशों की 809 कंपनियां और प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं. एयरो इंडिया का 14वां संस्करण देश को सैन्य विमान, हेलीकॉप्टर, सैन्य उपकरण और नए युग के एवियोनिक्स के निर्माण के लिए एक उभरते हुए केंद्र के रूप में प्रदर्शित कर रहा है.

पीएम मोदी ने एयरो इंडिया 2023 का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह आयोजन भारत की नई ताकत और आकांक्षाओं को दर्शाता है. भारत की सफलताएं उसकी संभावनाओं और क्षमता का प्रमाण दे रही हैं और आसमान में तेजस का गरजना 'मेक इन इंडिया' की सफलता का प्रमाण है.

एयरो इंडिया में भाग लेने वाली अमेरिकी कंपनियों में बोइंग, जीई एयरोस्पेस, जनरल एटॉमिक्स एरोनॉटिकल सिस्टम्स इंक, लॉकहीड मार्टिन, प्रैट एंड व्हिटनी, टीडब्ल्यू मेटल्स, एलएलसी और यूनाइटेड परफॉर्मेंस मेटल्स शामिल हैं. अमेरिकी वायु सेना (यूएसएएफ) के पांचवीं पीढ़ी के सुपरसोनिक बहुउद्देश्यीय एफ-35ए विमान सोमवार को ‘एरो-इंडिया' में पहली बार नजर आए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बिरला के पक्ष में वोट डालेंगे चंद्रशेखर? जानिए लोकसभा अध्यक्ष चुनाव पर 10 बड़े अपडेट
Aero India 2023: सुपरसोनिक विमान से हटाई गई भगवान हनुमान की तस्वीर
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Next Article
YSR कांग्रेस का दफ्तर ध्वस्त किए जाने पर छिड़ी सियासी जंग, इन कारणों से हुई कार्रवाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;