Adani Group आंध्र प्रदेश में सीमेंट संयंत्र, डाटा सेंटर करेगा स्थापित

यह निवेश राज्य में पहले से ही निवेश किए गए 20,000 करोड़ रुपये के अतिरिक्त होगा.

Adani Group आंध्र प्रदेश में सीमेंट संयंत्र, डाटा सेंटर करेगा स्थापित

इससे राज्य में 18,000 प्रत्यक्ष और 54,000 परोक्ष रूप से रोजगार पैदा होंगे.

विशाखापट्टनम:

अडाणी समूह आंध्र प्रदेश में दो सीमेंट विनिर्माण संयंत्र, 15,000 मेगावाट के अक्षय ऊर्जा संयंत्र और एक डाटा सेंटर स्थापित करेगा. अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी के बेटे करन अडाणी ने शुक्रवार को यह घोषणा करते हुए कहा कि समूह राज्य में अपनी उपस्थिति बढ़ाकर दोगुनी करना चाहता है.

यहां आयोजित आंध्र प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन में उन्होंने कहा कि समूह की योजना राज्य के कृष्णापट्टनम और गंगावरम में संचालित दो समुद्री बंदरगाहों की क्षमता बढ़ाकर दोगुनी करने की है. हालांकि उन्होंने कोई निश्चित आंकड़ा नहीं दिया.

यह निवेश राज्य में पहले से ही निवेश किए गए 20,000 करोड़ रुपये के अतिरिक्त होगा. इससे राज्य में 18,000 प्रत्यक्ष और 54,000 परोक्ष रूप से रोजगार पैदा होंगे.

समूह की अडाणी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) करन अडाणी ने कहा कि समूह राज्य में कडप्पा और नादिकुडी में एक करोड़ टन प्रतिवर्ष सीमेंट उत्पादन क्षमता वाले सीमेंट संयंत्र और विशाखापट्टनम में 400 मेगावाट का डाटा सेंटर स्थापित करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अडाणी समूह पर अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा रिपोर्ट जारी कर धोखाधड़ी का आरोप लगाए जाने के बाद परिवार का कोई सदस्य पहली बार सार्वजनिक स्थान पर आया था. इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित ऐसे ही निवेशक सम्मलेन में गौतम अडाणी की अनुपस्थिति चर्चा में रही थी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)