अदाणी समूह ने क्रिकेट विश्व कप 2023 में टीम इंडिया को समर्थन देने के लिए शुरू किया 'जीतेंगे हम' अभियान

1983 की विश्व कप क्रिकेट विजेता टीम इंडिया के नायक आए अदाणी समूह के साथ, अदाणी डे मनाने के लिए अहमदाबाद में आयोजित समारोह में विजेता टीम का अविस्मरणीय स्वागत

नई दिल्ली :

अदाणी दिवस पर, अदाणी समूह ने 1983 विश्व कप क्रिकेट में जीत के नायकों के साथ मिलकर 'जीतेंगे हम' अभियान शुरू किया. यह आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया के लिए अटूट समर्थन के लिए है. भारत की ऐतिहासिक विजय की 40वीं वर्षगांठ पर अदाणी समूह ने आगामी विश्व कप में टीम इंडिया के लिए अजेय भावना जगाई है. समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी के नेतृत्व में शुरू हुए इस अभियान को अपार शुभकामनाएं मिल रही हैं. इसको 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट दिग्गजों और प्रशंसकों ने समर्थन दिया है. 

'जीतेंगे हम' अभियान भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को एकजुट होने और ट्विटर व इंस्टाग्राम पर #JeetengeHum के साथ टीम इंडिया का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है.

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने कहा, "क्रिकेट हमारे देश में भावनाओं के व्यापक स्पेक्ट्रम को जोड़ने वाली एक शक्ति है. किंवदंतियां पैदा नहीं होतीं, वे लचीलेपन और दृढ़ता के जरिए बनती हैं. टीम इंडिया में ये दोनों विशेषताएं होनी चाहिए, जिसने हमें 1983 में विश्व कप जीतने में मदद की."

गौतम अदाणी ने कहा, "इतिहास खुद को दोहराते हुए देखने की उम्मीद के साथ, #JeetengeHum के माध्यम से आगामी विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं देने के लिए हमारे और दिग्गजों के साथ जुड़ें."

क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी और 1983 की विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने कहा, "एक दिवसीय विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया को एकजुट करने में अदाणी समूह के साथ एकजुट होकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं. यह अभियान उस उत्साह और अदम्य भावना का प्रतीक है जिसने हमें 1983 में जीत के लिए प्रेरित किया था." विश्व कप 2023 की तैयारी के लिए टीम में एक सामूहिक मानसिकता को प्रोत्साहित करना जरूरी है, जो पूरे दिल से अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रतिबद्ध है. सफलता का असली माप केवल परिणाम में नहीं, बल्कि व्यक्तिगत उत्कृष्टता की निरंतर खोज के प्रति अटूट समर्पण में निहित है."

इसी तरह की भावनाएं व्यक्त करते हुए 1983 की टीम के नायकों में से एक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCCI) के चेयरमैन रोजर बिन्नी ने कहा, “1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा बनना एक अविश्वसनीय यात्रा थी.” दृढ़ संकल्प और टीम भावना, साथ मिलकर हम प्रतिष्ठित ट्रॉफी वापस लाने के लिए अपने मौजूदा खिलाड़ियों की क्षमता पर विश्वास करते हैं. आईए प्रशंसकों के रूप में एकजुट हों और उन्हें इतिहास रचने के लिए प्रेरित करें."

64hdck08

अदाणी डे मनाने के लिए अहमदाबाद में आयोजित एक समारोह में 1983 विश्व कप विजेता टीम का अविस्मरणीय स्वागत किया गया. इस अवसर की इस ऐतिहासिक टीम के कप्तान कपिल देव ने गौतम अदाणी को 1983 की टीम द्वारा हस्ताक्षरित एक विशेष बल्ला भेंट किया. यह कीमती उपहार बहुप्रतीक्षित विश्व कप 2023 से पहले भारतीय टीम को पेश किए जाने वाले एक प्रेरणादायक प्रतीक का काम करेगा.

इस समारोह में कार्यक्रम में एक मनोरम क्षण देखा गया जब सेलिब्रिटी एंकर गौरव कपूर ने 1983 के नायकों और गौतम अदाणी के साथ दिलचस्प बातचीत की और क्रिकेट और व्यवसाय के क्षेत्र के बीच समानताएं स्पष्ट कीं.

जीतेंगे हम अभियान के तहत जल्द ही एक डिजिटल विशिंग वॉल का अनावरण किया जाएगा, जिसमें दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को विश्व कप में टीम इंडिया की यात्रा के लिए अपने शुभकामना संदेश और समर्थन देने का अवसर मिलेगा. इसका उद्देश्य जीत हासिल करने के लिए टीम इंडिया के दृढ़ संकल्प को प्रोत्साहन और समर्थन का शानदार प्रदर्शन करना है. यह वॉल ऑफ ए बिलियन चीयर्स होगी.

यह अभियान अदाणी समूह के लोकाचार, "कर के दिखाया है, कर के दिखाएंगे" से प्रेरित है, जो क्रिकेट और व्यवसाय दोनों में उपलब्धि की अदम्य भावना का प्रतीक है. "जीतेंगे हम" अभियान यह विश्वास जताता है कि विजेता पहले जीत का स्वाद चख चुके हैं, निश्चित रूप से यह स्वाद फिर से चखेंगे.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)