"कुछ लोगों की हरकतें देश का प्रतिनिधित्व नहीं करतीं": खालिस्तानी मुद्दे पर कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि मुझे लगता है कि समुदाय के मुद्दे पर, ये याद रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ लोगों की हरकतें पूरे समुदाय या कनाडा का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं.

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो

नई दिल्ली:

जी20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तान के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. खालिस्तान उग्रवाद और 'विदेशी हस्तक्षेप' के बारे में पूछे जाने पर पीएम ट्रूडो ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पिछले कुछ सालों में कई बार दोनों मुद्दों पर चर्चा की है.

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पत्रकारों से कहा, "कनाडा हमेशा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, अंतरात्मा की स्वतंत्रता और शांतिपूर्ण विरोध की स्वतंत्रता की रक्षा करेगा और ये हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है. साथ ही, हम हिंसा को रोकने और नफरत को कुचलने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि समुदाय के मुद्दे पर, ये याद रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ लोगों की हरकतें पूरे समुदाय या कनाडा का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं. इसका दूसरा पक्ष भी है कि हमने कानून का सम्मान करने के महत्व पर भी जोर दिया और विदेशी हस्तक्षेप के बारे में बात की."