विज्ञापन
Story ProgressBack

CM Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के विरोध में आप कर रही प्रदर्शन, बीजेपी कर रही है इस्तीफे की मांग

AAP Protest : बीजेपी ने केजरीवाल के वर्क फ्रॉम जेल प्लान को दिखावा बताया है. साथ ही केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए बीजेपी ने फिरोज शाह कोटला स्टेडियम से दिल्ली सचिवालय तक मार्च निकालने का फैसला किया है.

Read Time: 4 mins

AAP Protest Today : आप वर्कर्स जो पार्टी के हेडक्वाटर पर एकत्रित हुए थे उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तार करने को लेकर आम आदमी पार्टी द्वारा आज प्रधानमंत्री आवास का घेराव किया जा रहा है. इस वजह से पुलिस ने कई आप नेताओं को हिरासत में भी ले लिया है. इसके बाद अब बीजेपी ने भी केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू करने की तैयारी कर ली है. आप वर्कर्स जो पार्टी के हेडक्वाटर पर एकत्रित हुए थे उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं कईयों को पुलिस द्वारा बसों में ले जाते हुए देखा गया. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है. इतना ही नहीं इस वजह से कई मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया है. 

वहीं बीजेपी ने केजरीवाल के 'वर्क फ्रॉम जेल' प्लान को दिखावा बताया है. साथ ही केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए बीजेपी ने फिरोज शाह कोटला स्टेडियम से दिल्ली सचिवालय तक मार्च निकालने का फैसला किया है. इस मार्च की अध्यक्षता दिल्ली पार्टी अध्यक्ष विरेंद्र सचदेवा करेंगे. रविवार को भी आम आदमी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था - जिसमें इंडिया ब्लॉक के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया था. एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा था कि जिस तरह से केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया, उससे लोगों में गुस्सा है. 

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने भी बीजेपी पर निशाना साधा. "क्या यह लोकतंत्र है? हमारे लिए कोई समान अवसर नहीं है. आप निर्वाचित मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार कर रहे हैं, भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के खाते जब्त कर रहे हैं." उन्होंने कहा, "हमारे नेता राहुल गांधी ने लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ाई छेड़ी है. कांग्रेस इस बिंदु पर पीछे नहीं हटेगी."

भाजपा मांग कर रही है कि अरविंद केजरीवाल उनकी गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री पद छोड़ दें. हालांकि, AAP इस बात पर ज़ोर दे रही है कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, भले ही इसके लिए उन्हें जेल के अंदर से काम करना पड़े. आप नेताओं ने अपने पार्टी प्रमुख के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी डीपी भी बदल दी है और केजरीवाल की सलाखों के पीछे वाली तस्वीर लगा ली है. 

जेल से एक संदेश में - जिसे उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पढ़ा था, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पिछले सप्ताह सभी से समाज के लिए काम करना जारी रखने और किसी से नफरत नहीं करने का आग्रह किया, यहां तक ​​कि सत्तारूढ़ बीजेपी के लोगों से भी. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा, "भारत के भीतर और बाहर कई ताकतें हैं जो देश को कमजोर कर रही हैं. ऐसी कोई जेल नहीं है जो उन्हें लंबे समय तक सलाखों के पीछे रख सके. मैं जल्द ही बाहर आऊंगा और अपने वादे निभाऊंगा". 

रविवार को ईडी हवालात से अरविंद केजरीवाल ने अपना पहला आदेश जारी किया था. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, ''मैं बीजेपी से कहना चाहती हूं कि आप अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकते हैं और जेल में डाल सकते हैं, लेकिन आप दिल्ली के लोगों के प्रति उनके प्यार और कर्तव्य की भावना को कैद नहीं कर सकते.'' उन्होंने कहा कि आप नेता भले ही जेल में हों, लेकिन "कोई काम नहीं रुकेगा."

दिल्ली उच्च न्यायालय, बुधवार को अरविंद केजरीवाल के अनुरोध पर सुनवाई करेगा जिसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के साथ-साथ ईडी को सात दिनों के लिए अपनी हिरासत देने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी है. आम आदमी पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री केजरीवाल को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था और अगले दिन, दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था. केंद्रीय एजेंसी ने अब बंद हो चुकी आबकारी नीति मामले में आप नेता पर "साजिशकर्ता" होने का आरोप लगाया है. 

यह भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल ने ED कस्टडी में दिया नया निर्देश, सौरभ भारद्वाज बोले- दिल्लीवासियों को लेकर CM चिंतित...!

यह भी पढ़ें : केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज आप का प्रदर्शन, प्रधानमंत्री आवास पर बढ़ाई गई सुरक्षा
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भोजशाला में मिलीं ये टूटीं 39 मूर्तियां कौन सी हैं? ASI अदालत को 2 जुलाई को रिपोर्ट सौंपेगा
CM Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के विरोध में आप कर रही प्रदर्शन, बीजेपी कर रही है इस्तीफे की मांग
पाकिस्तान को पनडुब्बियां देकर अपने कौन से हित पूरे करना चाहता है चीन?
Next Article
पाकिस्तान को पनडुब्बियां देकर अपने कौन से हित पूरे करना चाहता है चीन?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;