विज्ञापन
This Article is From Sep 24, 2015

नाराज केजरीवाल ने छोड़ा सोमनाथ भारती का साथ, मध्यरात्रि छापेमारी मामले में मुकदमे को दी मंजूरी

नाराज केजरीवाल ने छोड़ा सोमनाथ भारती का साथ, मध्यरात्रि छापेमारी मामले में मुकदमे को दी मंजूरी
सोमनाथ भारती (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: घरेलू हिंसा मामले में आप विधायक सोमनाथ भारती को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से कड़ा संदेश दिए जाने के बाद दिल्ली सरकार ने पिछले वर्ष दक्षिण दिल्ली में अफ्रीका की महिलाओं को निशाना बनाकर मध्यरात्रि में की गई छापेमारी में भारती की कथित संलिप्तता को लेकर मुकदमा चलाने की भी गुरुवार को मंजूरी दे दी।

खिड़की एक्सटेंशन इलाके का मामला
दिल्ली सरकार के गृह विभाग ने जनवरी 2014 में खिड़की एक्सटेंशन इलाके में छापेमारी में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर मुकदमा चलाने की उपराज्यपाल नजीब जंग की मंजूरी को अधिसूचित कर दिया। उस वक्त भारती आप सरकार में कानून मंत्री थे।

घरेलू हिंसा मामले में भी घिरे हैं भारती
केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि मालवीय नगर पर उनसे अलग रह रही पत्नी ने हत्या के प्रयास और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था और इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के उनके प्रयास से पार्टी को ‘शर्मिंदगी’ उठानी पड़ रही है। मुख्यमंत्री ने उन्हें तुरंत आत्मसमर्पण करने को कहा था।

अब तक आप सरकार मुकदमे का कर रही थी विरोध
दिलचस्प बात है कि छापेमारी मामले में भारती पर मुकदमा चलाने के उपराज्यपाल की मंजूरी का आप सरकार ने पिछले महीने विरोध किया था। दिल्ली के गृहमंत्री सत्येन्द्र जैन ने तब जंग को कहा था कि भारती पर मुकदमा चलाने की मंजूरी नहीं दी जानी चाहिए।

इस वर्ष महानगर की एक अदालत ने पुलिस से कहा था कि मामले में आगे की कार्यवाही के लिए भारती के खिलाफ सक्षम अधिकारी से मंजूरी लें।

दिल्ली पुलिस ने केस तैयार कर लिया है
पुलिस ने पिछले वर्ष सितम्बर में दायर आरोपपत्र में पुलिस ने कहा था कि खिड़की एक्सटेंशन इलाके में ‘भारती के नेतृत्व में नौ अफ्रीकी महिलाएं भीड़ के छेड़छाड़ और हाथापाई का शिकार हुई थीं।’ आप सरकार के तत्कालीन कानूनमंत्री भारती ने आरोपों से इनकार किया था।

कई धाराओं में तहत मामला किया गया था दर्ज
भारतीय दंड संहिता की धारा 16 के तहत 29 सितम्बर को 17 अन्य लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर हुए थे। इसमें महिलाओं के शीलभंग के प्रयास का मामला भी शामिल था। पुलिस ने 100 पन्नों के दस्तावेज में आरोपों के पक्ष में करीब 41 अभियोजन गवाहों का जिक्र किया था जिनमें नौ अफ्रीकी महिलाएं भी शामिल थीं। आप विधायक अपनी पत्नी लिपिका द्वारा दर्ज कराए गए घरेलू हिंसा और हत्या के प्रयास मामले में सोमनाथ अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं।

हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज
हाईकोर्ट द्वारा मंगलवार को उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद लगातार तीसरे दिन आज भी वह लापता हैं। आप विधायक ने कल उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाकर घरेलू हिंसा मामले में गिरफ्तार नहीं किए जाने की मांग की थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM मोदी जन्मदिन विशेष: जब नरेंद्र मोदी ने मां से नजदीकियों और अपने बचपन को याद कर सबको कर दिया था भावुक
नाराज केजरीवाल ने छोड़ा सोमनाथ भारती का साथ, मध्यरात्रि छापेमारी मामले में मुकदमे को दी मंजूरी
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Next Article
"तरंग शक्ति" मित्र देशों के बीच सहयोग और आपसी विश्वास बनाने का एक माध्यम : राजनाथ सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com