दिल्ली असेंबली में तीनों किसान कानून निरस्त करने का संकल्प पत्र पेश, AAP MLA ने फाड़ी कॉपी 

आप सरकार ने दिल्ली नगर निगम में कथित तौर पर 2400 करोड़ रुपये की हेराफेरी के मुद्दे पर विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया है.

दिल्ली असेंबली में तीनों किसान कानून निरस्त करने का संकल्प पत्र पेश, AAP MLA ने फाड़ी कॉपी 

आज दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है.(फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली विधान सभा का एक दिवसीय विशेष सत्र आहूत
  • आप विधायक ने कृषि कानून की कॉपी सदन में फाड़ी
  • मंत्री कैलाश गहलोत ने किसान कानून निरस्त करने का संकल्प पत्र पेश किया
नई दिल्ली:

आज दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने में सदन में तीनों नए कृषि कानूनों  (Farm Laws) को निरस्त करने का संकल्प पत्र पेश किया. फिलहाल, विधानसभा में संकल्प पत्र पर चर्चा हो रही है. सभी वक्ताओं को 5 मिनट का समय  दिया गया है. इस बीच, आम आदमी पार्टी के विधायक महेंद्र गोयल ने कहा कि केंद्र के कृषि कानून को निरस्त कर फाड़ कर फेंक देना चाहिए. ये कहकर विधायक महेंद्र गोयल ने सदन में कृषि कानून की कॉपी फाड़ डाली.

इस दौरान दिल्ली विधान सभा में 'जय जवान जय किसान; के नारे लगाये गये. बुराड़ी से आप विधायक संजीव झा ने कहा, "आप कानून थोप रहे हैं... आखिर सरकार की कौन सी मजबूरी थी कि कोरोना के समय मे ऑर्डिनेंस लाकर बिला पास करना पड़ा?" उन्होंने कहा कि यह बहुत खतरनाक कानून है. इसके जरिये किसानों की किसानी छीनी जा रही है. 

किसानों के प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट : हम 'राइट टू प्रोटेस्ट' के अधिकार में कटौती नहीं कर सकते

झा ने आरोप लगाया कि बीजेपी की केंद्र सरकार संविधान को ताक पर रखकर कानूनी अधिकार छीन रही है. उन्होंने कहा कि अन्नदाता सड़क पर विरोध कर रहे हैं, लेकिन सरकार बातचीत का दिखावा कर रही है और गुपचुप बातचीत कहीं और चल रही है. झा ने कहा, "केंद्र सरकार 6 दौर की वार्ता में किसानों को समझाने की कोशिश करती रही कि नए कानून से क्या फायदा है... किसान सब समझता है कि उसका फायदा कहां है?" उन्होंने कहा कि आज देखना है कि हम सब लोग, ये सदन, ये देश और दिल्ली पृथ्वीराज चौहान के साथ है या जयचंद के साथ है?

किसान आंदोलन : ठंड के बीच प्रदर्शन में शामिल पंजाब के एक किसान की टिकरी बॉर्डर पर मौत

वीडियो- किसानों के साथ खिलवाड़ हो रहा था : केटीएस तुलसी AAP

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com