मनीष सिसोदिया के 50 करोड़ की संपत्ति जब्त होने का झूठ फैला रही है BJP - AAP

आम आदमी पार्टी का कहना है कि मीडिया में मनीष सिसोदिया के 50 करोड़ की संपत्ति का झूठ फैलाया जा रहा है. ईडी के पास मनीष सिसोदिया के खि‍लाफ कोई सबूत नहीं है. ईडी ने सिसोदिया के 5 लाख और 65 लाख रुपये के दो फ्लैट, बैंक अकाउंट में जमा 11.5 लाख रुपये जब्त किए हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली के शराब नीति केस (Delhi Liquor Scam) में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से एक और झटका लगा है. ईडी ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी समेत कई आरोपियों की कुल 52 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है. इसमें सिसोदिया के 5 लाख और 65 लाख रुपये के दो फ्लैट, बैंक अकाउंट में जमा 11.5 लाख रुपये भी शामिल हैं. वहीं, बीजेपी सिसोदिया की करोड़ों की संपत्ति जब्त किए जाने के दावे कर रही है. ऐसे में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और आम आदमी पार्टी के नेता सिसोदिया के बचाव में उतर आए हैं.

सिसोदिया के बचाव में उतरे केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री जी, जब आपको मनीष सिसोदिया के खिलाफ कुछ नहीं मिला तो आपने ED के जरिये मनीष को बदनाम करना चालू कर दिया? आपकी ED शाम से टीवी चैनलों पर झूठी खबरें चलवा रही है कि मनीष सिसोदिया की 52 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई. ED ने असल में जो संपत्ति जब्त की है, उसके कागजात ये रहे. टोटल 81 लाख की संपत्ति जब्त की है, वो भी 2018 के पहले की. जब एक्साइज नीति बनी ही नहीं थी. पूरी संपत्ति एक नंबर की है. Declared." केजरीवाल ने आगे लिखा, "असली भ्रष्टाचारी कौन हैं, ये आप भी जानते हैं. उन्हें पकड़ कर दिखाइए."


बीजेपी के शर्मनाक झूठ का खुलासा: आत‍िशी
दिल्‍ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भी सिसोदिया की संपत्ति जब्त करने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, "बीजेपी के एक और शर्मनाक झूठ का खुलासा हुआ है. मीडिया में मनीष सिसोदिया के 50 करोड़ की संपत्ति का झूठ फैलाया जा रहा है. ईडी के पास मनीष सिसोदिया के खि‍लाफ कोई सबूत नहीं है. यही कारण है कि अब ED ने सिसोदिया की 2 प्रॉपर्टी अटैच की हैं. इनमें से एक 2005 में 5 लाख रुपये में खरीदा गया गाजियाबाद के वसुंधरा का फ्लैट है. दूसरा 2018 में दिल्‍ली के मयूर विहार में खरीदा गया 65 लाख रुपये का फ्लैट है. ये दोनों ही फ्लैट 2018 से पहले खरीदे गए, जब एक्‍साइज पॉलिसी का दूर तक कहीं जिक्र भी नहीं था.

ईडी के डॉक्यूमेंट देखें बीजेपी नेता-आतिशी
आतिशी आगे कहती हैं, "इसके अलावा ईडी ने सिसोदिया के बैंक अकाउंट भी जब्त किए हैं, जिसमें 11.5 लाख रुपये थे. ऐसे में कुल मिलाकर ईडी ने सिसोदिया की 81 लाख की संपत्ति जब्त की है. लेकिन, बीजेपी वाले इसे करोड़ों की संपत्ति बता रहे हैं. क्योंकि बीजेपी जानती है कि ये आम आदमी पार्टी के नेता ही हैं, जो जेल जाने के बाद भी टूटकर बीजेपी में शामिल नहीं हुए. मैं बीजेपी से कहना चाहूंगी कि मीडिया में कुछ भी कहने से पहले ईडी के डॉक्यूमेंट देखिए."

झूठ बोलने की भी सीमा होती है-सौरभ भारद्वाज
दिल्‍ली सरकार के एक अन्‍य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाई झूठ बोलने की भी कोई सीमा होती है. सिसोदिया तीन चुनावों में एफिडेविट दें चुके हैं. ED ने खुद उनकी दो संपत्ति की कीमत 5 लाख और 65 लाख बताई है. थोड़ा तो भगवान से डरो.

ये भी पढ़ें:-

शराब नीति केस: ED का बड़ा एक्शन, सिसोदिया समेत सभी आरोपियों की 52.24 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली शराब नीति केस में CBI के गवाह बने कारोबारी दिनेश अरोड़ा को ED ने किया अरेस्ट