विज्ञापन
Story ProgressBack

Aaj Ka Mausam: कड़ाके की ठंड और कोहरे से परेशान उत्तर भारत, 19 ट्रेनें लेट

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार जैसे राज्यों में अभी भी कोहरे का असर देखने को मिलेगा. दृश्यता की बात करें तो इन राज्यों में आम लोगों को परेशानी होने वाली है.

Read Time: 2 mins
Aaj Ka Mausam: कड़ाके की ठंड और कोहरे से परेशान उत्तर भारत, 19 ट्रेनें लेट
उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है.

Delhi NCR Weather: उत्तर भारत के कई इलाके ठंड और कोहरे से परेशान है. देखा जाए तो दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में लोगों को ठंड (Delhi NCR Cold Weather) से फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है. सर्दी का सितम अब तक जारी है वहीं कोहरा और धुंध से भी बुरा हाल है. राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोहरे का असर देखने को मिल रहा है, इधर बिहार, ओडिशा, मध्य प्रदेश और त्रिपुरा में कम कोहरे का अनुमान है. कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली 19 ट्रेने अपनी तय समय से लेट चल रही हैं.

दिल्ली में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सोमवार शाम 4 बजे 356 था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) और भारतीय उष्णदेशीय मौसम विज्ञान संस्थान (आईआईटीएम) के अनुसार, मंगलवार को इसके 'गंभीर' श्रेणी (एक्यूआई 400 से ऊपर) तक पहुंचने की संभावना है.

यदि एक्यूआई 400 का आंकड़ा पार करता है, तो दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में प्राधिकारियों को वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए केंद्र की चरणबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के चरण तीन के तहत सख्त प्रतिबंध लागू करने की आवश्यकता होती है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार जैसे राज्यों में अभी भी कोहरे का असर देखने को मिलेगा. दृश्यता की बात करें तो इन राज्यों में आम लोगों को परेशानी होने वाली है. लो विजिबिलिटी होने के कारण देश भर के कई फ्लाइट्स पर इसका असर देखने को मिल रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली आने वाली 19 ट्रेने अपनी तय समय से लेट चल रही हैं.

इसे भी पढ़ें- ठंड से अभी राहत नहीं? लंबे इंतजार के बाद J&K और हिमाचल में बर्फबारी, जानें- कैसा रहेगा उत्तर भारत का मौसम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भोले बाबा के दौसा आश्रम में होता था VVIP का जमावड़ा, ज्यादातर महिलाएं ही होती थीं सेवादार
Aaj Ka Mausam: कड़ाके की ठंड और कोहरे से परेशान उत्तर भारत, 19 ट्रेनें लेट
गजब! दनादन 25 पुल अप्‍स! सेना का 56 साल का ये फुर्तीला फौजी है कौन?
Next Article
गजब! दनादन 25 पुल अप्‍स! सेना का 56 साल का ये फुर्तीला फौजी है कौन?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com