विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 06, 2022

श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने इस फेमस केस से लिया था पुलिस को गुमराह करने का आइडिया

Shraddha Murder Case: अफताब की इंटरनेट सर्च हिस्ट्री को खंगालने पर पता चला है कि श्रद्धा की हत्या के कुछ दिनों बाद जून में लड़े गए दुनिया के सबसे महंगे मुकदमे को आफताब ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कम से कम 100 घंटे देखा था. इसी केस से उसने कानून के तमाम दांव पेंच के बारे में अपनी समझ को बढ़ाया था.

Read Time: 4 mins
श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने इस फेमस केस से लिया था पुलिस को गुमराह करने का आइडिया
आरोपी फिलहाल तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में है.
नई दिल्ली:

श्रद्धा वॉकर मर्डर केस (Shraddha Murder Case) ने पूरे देश के हिला कर रख दिया है. श्रद्धा के लिव इन पार्टनर (Live-In-Partner) आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Ameen Poonawala) ने न सिर्फ अपनी गर्लफ्रेंड की गला दबाकर हत्या की, बल्कि इस जुर्म को छिपाने के लिए लाश के टुकड़े-टुकड़े कर दिए. लाश के टुकड़े उसने फ्लैट में ही फ्रीज में रखा था. फिर 3 हफ्तों से ज्यादा समय तक रोज देर रात को कुछ टुकड़ों को ठिकाने लगाता रहा. इस केस में दिल्ली पुलिस की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. आरोपी फिलहाल तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में है. आफताब ने लगभग 6 महीने तक इतनी सफाई से कैसे इस गुनाह को छिपाए रखा, ये अपने आप में बड़ा सवाल है.

पुलिस को अपनी तफ्तीश में ये भी जानकारी मिली है कि आफताब क्राइम शो और क्राइम स्टोरीज पर आधारित फिल्मों, वेब सीरीज का आदी थी. वो अक्सर मोबाइल या लैपटॉप पर ऐसे फिल्में देखा करता था. इनमें से एक फिल्म से आफताब को श्रद्धा की हत्या के बाद लाश के टुकड़े करने और फिर पुलिस को चकमा देने का आइडिया मिला था.

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड केस से लिया आइडिया
दरअसल, पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हॉलीवुड सुपर स्टार जॉनी डेप (John C. Depp) और उनकी पत्नी एम्बर हर्ड (Amber Laura Heard ) के केस को आफताब पूनावाला ने न सिर्फ कई बार पढ़ा, बल्कि अदालत की सुनवाई को इंटरनेट पर लाइव देखा था. अफताब की इंटरनेट सर्च हिस्ट्री को खंगालने पर पता चला है कि श्रद्धा की हत्या के कुछ दिनों बाद जून में लड़े गए दुनिया के सबसे महंगे मुकदमे को आफताब ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कम से कम 100 घंटे देखा था. इसी केस से उसने कानून के तमाम दांव पेंच के बारे में अपनी समझ को बढ़ाया था.

पुलिस को बताया था- श्रद्धा खुद से चली गई
जब मुंबई पुलिस श्रद्धा के पिता की शिकायत पर उसकी गुमशुदगी की जांच कर रही थी और आफताब से कई राउंड की पूछताछ की गई, तो वो मुंबई पुलिस को गुमराह करने में कामयाब रहा था. मुंबई पुलिस के सामने उसने दावा किया था कि श्रद्धा वॉकर से छोड़कर चली गई है. आफताब की इस कहानी पर पुलिस ने भरोसा भी कर लिया था और उसे छोड़ भी दिया था. दिल्ली पुलिस ने भी अफताब से श्रद्धा को लेकर कई राउंड की पूछताछ की थी, जिसमें वो लगातार दिल्ली पुलिस को गुमराह करता रहा. 

दिल्ली-मुंबई पुलिस को उलझाये रखा
अब अफताब की इंटरनेट सर्च हिस्ट्री से इस बात का खुलासा हुआ कि आखिर कैसे उसने कानूनी दांव पेंच के हर हथकंडे को पहले से जानने और समझने की कोशिश की. जिसका इस्तेमाल उसने दिल्ली-मुंबई पुलिस को जांच के दौरान उलझाने में किया.

क्या है जॉनी डेप केस?
हॉलीवुड सुपर स्टार जॉनी डेप की पूर्व पत्नी ने साल 2018 में एक अखबार को इंटरव्यू देकर ये दावा किया था कि वो घरेलू हिंसा का शिकार हुई. जॉनी डेप ने उसका शारीरिक और मानसिक शोषण किया था. जिसके बाद जॉनी ने अपनी पूर्व पत्नी पर मानहानि का केस किया था. ये केस पूरी दुनिया में चर्चा में रहा था. केस में 100 घंटे की गवाही हुई थी. जॉनी की तरफ से अदालत में मजबूत दलीलें दी गई थीं. केस को दुनिया भर में लाइव देखा गया था. आखिरकार जॉनी डेप ने मानहानि केस जीत लिया था और हर्जाने के तौर पर उन्हें 15 मिलियन डॉलर मिले थे.

ये भी पढ़ें:-

श्रद्धा वालकर हत्‍याकांड : नार्को के बाद आफताब पूनावाला का हुआ पोस्ट मेडिकल टेस्ट

तिहाड़ जेल में आफताब पूनावाला ने पॉल थेरॉक्स का ट्रैवलॉग मांगा

Shraddha Murder Case: नार्को टेस्ट में आफताब ने कबूला, गुस्से में आकर कर दी थी श्रद्धा की हत्या : सूत्र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आज गुजरात दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, अहमदाबाद में कार्यकर्ताओं को करेंगे मुलाकात
श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने इस फेमस केस से लिया था पुलिस को गुमराह करने का आइडिया
Hathras News: अखिलेश यादव भी एक बार भोले बाबा का सत्‍संग सुनने पहुंचे थे, फोटो वायरल
Next Article
Hathras News: अखिलेश यादव भी एक बार भोले बाबा का सत्‍संग सुनने पहुंचे थे, फोटो वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;