"विदेशी महिला से जन्मा शख्स कभी..." : BJP सांसद संजय जायसवाल का राहुल गांधी पर वार

BJP MP संजय जायसवाल ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में देश का अपमान किया है. लंदन में लोकतंत्र को लेकर की गई राहुल गांधी की टिप्पणी का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा, "यह ज़ाहिर है," कि आपको भारत पर विश्वास नहीं है, अगर आप यह कह सकते हैं कि हमारा लोकतंत्र, अदालतें और पत्रकार सभी गलत हैं.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा 'मोदी सरनेम' को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणी पर बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद संजय जायसवाल ने गांधी परिवार पर व्यक्तिगत हमला किया, जिससे एक नए विवाद के जन्म लेने की आशंका पैदा हो गई है. NDTV से बात करते हुए संजय जायसवाल ने कहा, "विदेशी महिला से पैदा हुआ शख्स कभी देशभक्त नहीं हो सकता..." उन्होंने दावा किया कि यह वाक्य 2,000 साल पहले चणक्य ने कहा था.

इसी माह भोपाल से BJP सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी यही टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी को भारत में राजनीति करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, और उन्हें भारत से निकाल दिया जाना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा था कि वे इस बात से सहमत हैं कि राहुल गांधी भारत के हैं ही नहीं. 11 मार्च को प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा था, "हम जानते हैं कि आप भारत के नहीं हैं... चाणक्य ने कहा था कि विदेशी महिला से उत्पन्न संतान कभी देशभक्त नहीं हो सकती, और राहुल गांधी ने इस बात को सच साबित कर दिया है..."

संजय जायसवाल ने राहुल गांधी को 'हैबिचुअल ऑफेंडर' करार देते हुए कहा कि राहुल ने विदेश में देश का अपमान किया है. लंदन में लोकतंत्र को लेकर की गई राहुल गांधी की टिप्पणी का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा, "यह ज़ाहिर है," कि आपको भारत पर विश्वास नहीं है, अगर आप यह कह सकते हैं कि हमारा लोकतंत्र, अदालतें और पत्रकार सभी गलत हैं.

संजय जायसवाल ने कहा, "वह (राहुल गांधी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसलिए नाराज़ हैं, क्योंकि वह खुद को राजकुमार समझते हैं, और प्रधानमंत्री पिछले दो कार्यकाल से लगातार बहुमत की सरकार बना पाए हैं..."

उधर, मोदी सरनेम को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणी पर हमला तेज़ करते हुए BJP ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया. सत्तासीन पार्टी के सांसदों ने चोर कहकर अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) का अपमान करने का आरोप लगाया, और मांग की कि रहुल गांधी को समूचे देश से माफी मांगनी चाहिए.

संजय जायसवाल ने हाशिये पर मौजूद समुदायों के प्रति अपमानजनक भाषण देने का आरोप लगाया और दावा किया कि राहुल गांधी जहां भी जाएंगे, उन्हें अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों का गुस्सा झेलना पड़ेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

BJP सांसद ने कहा, "अदालत ने उन्हें एक मौका दिया था, और वह माफी मांग सकते थे... वह अदालत में कह सकते थे कि उनकी टिप्पणी सिर्फ नीरव मोदी और ललित मोदी के लिए थी, लेकिन उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया, ताकि इसे कुर्बानी का रूप दे सकें... देश सब कुछ देख रहा है..."