केरल में नोवेल कोरोनावायरस के एक मामले की पुष्टि, मरीज़ चीन की वूहान यूनिवर्सिटी का विद्यार्थी

केरल में नोवेल कोरोनावायरस के एक मामले की पुष्टि हो गई है. यह मरीज़ चीन की वूहान यूनिवर्सिटी का विद्यार्थी है. मरीज़ की हालत स्थिर है और उसकी स्थिति पर बारीक नज़र रखी जा रही है.

केरल में नोवेल कोरोनावायरस के एक मामले की पुष्टि, मरीज़ चीन की वूहान यूनिवर्सिटी का विद्यार्थी

तिरुअनंतपुरम:

केरल में नोवेल कोरोनावायरस के एक मामले की पुष्टि हो गई है. यह मरीज़ चीन की वूहान यूनिवर्सिटी का विद्यार्थी है. मरीज़ की हालत स्थिर है और उसकी स्थिति पर बारीक नज़र रखी जा रही है. बता दें कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मद्देनजर भारत आने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिये देश के 21 हवाईअड्डों (Airports) पर 'थर्मल जांच' शुरु कर दी है. इस बीच मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को अनावश्यक रूप से चीन (China) की यात्रा करने से बचने का परामर्श भी जारी किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय में विशेष सचिव संजीवा कुमार ने ही सभी राज्यों के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिये एक बैठक की. इसमें उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव और हालात को नियंत्रण में रखने के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की.

मंत्रालय ने गुरुवार को 21 हवाईअड्डों की सूची जारी करते हुये बताया कि चीन से सीधी विमान सेवा वाले भारतीय हवाईअड्डों के अलावा उन हवाईअड्डों को भी थर्मल जांच के दायरे में लाया गया है जो चीन से कनेक्टिंग उड़ान सेवा से जुड़े हैं. इनमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई के अलावा हैदराबाद, कोचीन, बेंगलुरु, अहमदाबाद, अमृतसर, कोयंबटूर, गुवाहाटी, गया, बागडोगरा, जयपुर, लखनऊ, तिरुवनंतपुरम, तिरुचि, वाराणसी, विजाग, भुवनेश्वर और गोवा शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: क्‍या है कोरोना वायरस, जानें इसके कारण, लक्षण, इलाज और बचाव के उपाय