विज्ञापन
Story ProgressBack

एक कसाई, एक हसीना... कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद की हत्या के ये हैं 4 किरदार

महिला शिलास्ती रहमान इस चौंकाने वाले हत्याकांड के केंद्र में है. इसका रोल अनवारुल अजीम अनार को हनीट्रैप में फंसाने और उसे हत्यारों तक पहुंचाने का था.

Read Time: 4 mins
एक कसाई, एक हसीना... कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद की हत्या के ये हैं 4 किरदार
बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में कसाई जिहाद हवलदार को गिरफ्तार किया गया है.
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार (Anwarul Azim Anar) की जघन्य हत्या की घटना ने दोनों देशों को सदमे में डाल दिया है. पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी ने शुक्रवार को इस हत्याकांड में शामिल एक कसाई को गिरफ्तार कर लिया. इस आरोपी ने इस सनसनीखेज हत्याकांड में शामिल लोगों के बारे में खुलासा किया है. बांग्लादेश के निवासी इस कसाई ने हत्या के आरोपियों को सांसद अनार के शव के कई टुकड़े करने और उनको अलग-अलग स्थानों पर ठिकाने लगाने में मदद की थी.

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या में शामिल चार लोगों के नाम और उनकी इसमें कथित भूमिका का खुलासा हुआ है. जांच में सांसद के शव के टुकड़े करने वाले व्यक्ति से लेकर हत्यारों को पैसे देने वाले इस जघन्य अपराध के संदिग्ध सरगना तक का नाम सामने आया है. 

अनवारुल अजीम अनार 

बांग्लादेश के 56 वर्षीय संसद सदस्य बांग्लादेशी अवामी लीग के नेता थे. वे जेनैदाह-4 क्षेत्र से सांसद थे. उनकी कोलकाता में नृशंस हत्या हुई.

गोपाल बिस्वास

कोलकाता में रहने वाले अनवारुल अजीम अनार के दोस्त. अनार 12 मई को कोलकाता आने के बाद से लापता होने तक बिस्वास के साथ रहे थे.

Latest and Breaking News on NDTV
जिहाद हवलदार

यह बांग्लादेशी नागरिक है जो कि अवैध रूप से भारत में रह रहा था. यह पेश से कसाई है. इसे हत्यारों ने अनवारुल अजीम अनार के शव को ठिकाने लगाने के लिए काम पर रखा था. हवलदार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बोनगांव से गिरफ्तार किया गया. उसने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने अनार के शव की चमड़ी उतारी थी और शव को टुकड़ों में काटकर उन्हें प्लास्टिक की थैलियों में डाला था. इसके बाद आरोपियों ने शव के टुकड़ों को अलग-अलग स्थानों पर फेंका था. 

अनार की हत्या का षड्यंत्र रचने वालों ने जिहाद हवलदार को कुछ महीने पहले कोलकाता बुलाया था. एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि, उसने स्वीकार किया है कि वह उन चार लोगों का साथी था, जिन्होंने फ्लैट के अंदर बांग्लादेशी नेता की हत्या की थी. उसने शव की खाल उतारी थी और उसे काटने में उनकी मदद की थी.
शिलास्ती रहमान

इस चौंकाने वाले हत्याकांड के केंद्र में यह महिला है. ढाका और कोलकाता दोनों स्थानों की पुलिस का मानना है कि वह हत्यारों में से कम से कम किसी एक की जान पहचान वाली थी. उसका रोल अनवारुल अजीम अनार को हनीट्रैप में फंसाने और उसे हत्यारों तक पहुंचाने का था. उसने अनार को अपने साथ कोलकाता के फ्लैट में चलने के लिए तैयार कर लिया था. फ्लैट में हत्यारे उसका इंतजार कर रहे थे. घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज में अनार एक महिला (संभवतः रहमान) के साथ दिखाई दिए. शिलास्ती रहमान को ढाका पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

अख्तरुज्जमां

यह इस जघन्य अपराध के पीछे का संदिग्ध मास्टरमाइंड है, जिसने कथित तौर पर सांसद के हत्यारों को पांच करोड़ रुपये दिए थे. बांग्लादेशी मूल का होने के बावजूद अख्तरुज्जमां अमेरिकी नागरिक है. इस हत्याकांड के पीछे इस व्यक्ति का मकसद और इसकी लोकेशन के बारे में अब तक जानकारी नहीं मिली है. 

कथित रूप से इस वारदात में शामिल एक अन्य व्यक्ति अख्तरुज्जमां का दोस्त है. वह कोलकाता में बंगाल सरकार का कर्मचारी है. रिपोर्टों के मुताबिक, इसी दोस्त के फ्लैट पर अनवारुल अजीम अनार की हत्या की गई थी और उसके शव के टुकड़े किए गए थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आतंकी हमले के बाद PM का कश्मीर में दौरा, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की रहेगी नजर
एक कसाई, एक हसीना... कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद की हत्या के ये हैं 4 किरदार
"कांग्रेस को इतनी सीट कैसे आई, इसकी जांच हो" : राहुल गांधी के ईवीएम पर सवाल उठाने पर रामदास आठवले
Next Article
"कांग्रेस को इतनी सीट कैसे आई, इसकी जांच हो" : राहुल गांधी के ईवीएम पर सवाल उठाने पर रामदास आठवले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;