केजरीवाल ने लिखित में किया दावा- गुजरात में अबकी बार बनेगी AAP की सरकार, सूरत में 7-8 सीटें जीतेंगे

केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं आप सबके सामने लिखित रूप से एक भविष्यवाणी करने जा रहा हूं. लिख लीजिए कि आप गुजरात में सरकार बनाने जा रही है. 27 साल के कुशासन के बाद गुजरात के लोगों को इन लोगों (भाजपा) से छुटकारा मिलेगा.’’

केजरीवाल ने लिखित में किया दावा- गुजरात में अबकी बार बनेगी AAP की सरकार, सूरत में 7-8 सीटें जीतेंगे

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना.

अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं. उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव परिणामों के बारे में लिखित भविष्यवाणी की. सूरत में एक रैली के दौरान केजरीवाल ने लिखित तौर पर दावा किया कि उनकी पार्टी 'डायमंड सिटी' सूरत में 7-8 सीटें जीतेगी और राज्य में आप की सरकार बनेगी.

सूरत में 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए की गई मेरी भविष्यवाणी सच साबित हुई और गुजरात में भी ऐसा ही होगा. उन्होंने दावा किया कि लोग सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से इतने डरे हुए हैं कि वे गुजरात विधानसभा चुनाव में आप के लिए समर्थन को खुलकर स्वीकार करने से हिचक रहे हैं. 

अरविंद केजरीवाल ने इस महीने की शुरुआत में एनडीटीवी टाउनहॉल कार्यक्रम में लिखित तौर पर कहा था कि कांग्रेस को पांच से कम सीटें मिलेंगी. उन्होंने रविवार को फिर से दोहराया कि उनकी पार्टी, जो राज्य में पिछले विधानसभा चुनावों में स्कोर करने में विफल रही थी, इस बार 92 से अधिक सीटें जीतेगी. उन्होंने कागज पर ये बातें लिखी और अपना साइन किया. फिर इसे मीडियाकर्मियों को दिखाया.

केजरीवाल ने कहा कि 33 वर्षीय गोपाल इटालिया, जो पार्टी के गुजरात प्रमुख हैं, बड़े अंतर से जीतेंगे. उन्होंने कहा कि उनके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदन गढ़वी और पाटीदार कोटे के पूर्व नेता अल्पेश कथीरिया भी जीतेंगे.

केजरीवाल ने सरकारी कर्मचारियों से सरकार बनाने में मांगा सहयोग
केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं आप सबके सामने लिखित रूप से एक भविष्यवाणी करने जा रहा हूं. लिख लीजिए कि आप गुजरात में सरकार बनाने जा रही है. 27 साल के कुशासन के बाद गुजरात के लोगों को इन लोगों (भाजपा) से छुटकारा मिलेगा.'' आप के राष्ट्रीय संयोजक ने पुरानी पेंशन योजना समेत अन्य मांग कर रहे सरकारी कर्मचारियों से राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनाने में मदद करने का आग्रह किया.


जीतने पर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का वादा
केजरीवाल ने कहा, ‘‘31 जनवरी तक हम गुजरात में पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए एक अधिसूचना जारी करेंगे. मैं सिर्फ कह नहीं रहा हूं. पंजाब में हमने अधिसूचना जारी की है.'' उन्होंने कहा कि अन्य अनुबंधित कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों, राज्य परिवहन कर्मियों, ग्रामीण कम्प्यूटर उद्यमियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, शिक्षकों, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाई कर्मचारियों के ग्रेड वेतन, स्थायी नौकरी, वेतन वृद्धि और तबादलों से संबंधित विभिन्न मुद्दे हैं. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं उन्हें आश्वस्त करता हूं कि हम उनके मुद्दे हल करेंगे. मैं हाथ जोड़कर उनसे पार्टी को चुनाव जिताने का अनुरोध करता हूं, सरकारी कर्मचारियों का सहयोग महत्वपूर्ण है. मैं उनसे एक-एक वोट AAP को देने की अपील करता हूं.'

बीजेपी बौखला गई है
केजरीवाल ने दावा किया कि बीजेपी बौखला गई है, क्योंकि उसे हार दिख रही है और कांग्रेस मुकाबले में कहीं नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘27 साल में यह पहली बार है कि बीजेपी इतनी बौखला गई है. आप सड़क पर जाइए और लोगों से पूछिए वे किसे वोट देंगे. वे आप या बीजेपी कहेंगे. जो कहते हैं कि वे बीजेपी को वोट देंगे, वे पांच मिनट बाद बताएंगे कि वे और उनका पूरा मोहल्ला झाडू (आप का चुनावी चिह्न) के लिए वोट करने जा रहे हैं.'' 

'लोग यह बताने से डर रहे हैं कि वे किसे वोट देंगे'
AAP नेता ने कहा कि लोगों की प्रतिक्रिया देखकर लगता है कि हर कोई AAP को वोट देने के लिए बीजेपी का साथ छोड़ रहा है. केजरीवाल ने दावा किया, ‘‘हमने कई राज्यों में चुनाव लड़े लेकिन गुजरात पहला राज्य है जहां लोग यह बताने से डर रहे हैं कि वे किसे वोट देंगे. आम आदमी डरा हुआ है। दूसरा, कांग्रेस के मतदाता ढूंढे़ नहीं मिल रहे हैं और तीसरा बीजेपी के समर्थक बड़ी संख्या में आप को वोट देने जा रहे हैं.''
 

ये भी पढ़ें:-

'भारत जोड़ो' यात्रा के पहुंचने से पहले 'राजस्थान कांग्रेस संकट' को करना होगा खत्म, इस नेता को मिली जिम्मेदारी!

गुजरात चुनाव : प्रचार के आखिरी चरण में PM मोदी और CM केजरीवाल की सूरत में रैलियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात चुनाव: पीएम मोदी की आज ताबड़तोड़ 4 जनसभाएं, खरगे भी कांग्रेस के लिए मांगेंगे वोट