नेशनल हेराल्ड, प्रियंका गांधी और अयोध्या, 26 फरवरी को वायुसेना के ऑपरेशन के बाद से ऐसी 5 खबरें जिन पर नहीं गया ध्यान

भारत के लिए अच्छी खबर आई और पाकिस्तान की संसद में इमरान खान की ओर से ऐलान किया गया कि शांति प्रयासों के तहत भारतीय पायलट अभिनंदन को छोड़ा जाएगा और अब अभिनंदन के स्वागत के लिए वाघा सीमा पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो रहे हैं.

नेशनल हेराल्ड, प्रियंका गांधी और अयोध्या, 26 फरवरी को वायुसेना के ऑपरेशन के बाद से ऐसी 5 खबरें जिन पर नहीं गया ध्यान

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

26 फरवरी के बाद से देश में सिर्फ एक ही बात की चर्चा हो रही है भारतीय वायुसेना का पाकिस्तान में घुसना  और 27 फरवरी को पायलट अभिनंदन का जवाबी कार्रवाई के दौरान का पाकिस्तान की सीमा में घुस जाना. उसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव और सेनाओं की तैनाती और अलर्ट की खबरों का अंबार लग गया है. मिराज विमानों के ऑपरेशन और उसके बाद अभिनंदन की रिहाई को लेकर कूटनीतिक प्रयास की खबरें ही सिर्फ मीडिया की सुर्खियां बन रही हैं. इसी बीच भारत के लिए अच्छी खबर आई और पाकिस्तान की संसद में इमरान खान की ओर से ऐलान किया गया कि शांति प्रयासों के तहत भारतीय पायलट अभिनंदन को छोड़ा जाएगा और अब अभिनंदन के स्वागत के लिए वाघा सीमा पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो रहे हैं. लेकिन बीते चार-पांच दिनों में देश में कुछ ऐसी भी खबरें हुई हैं जो देश की राजनीति के हिसाब से बड़ी हैं लेकिन उन पर किसी की नजर नहीं गई है. इन खबरों में अयोध्या, प्रियंका गांधी वाड्रा, 11 लाख अदिवासी और किसान पेंशन योजना, लोकसभा चुनाव 2019 और महागठबंधन को लेकर कवायद की बातें हैं. 

एयर स्ट्राइक पर ममता बनर्जी ने उठाए सवाल: देश जानना चाहता है कि आतंकी कैंप पर हमले में कितने मरे?

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी
अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट अपनी निगरानी में मध्यथता के जरिए समझौता चाहता है. सुप्रीम कोर्ट ने  26 फरवरी को सुनवाई के दौरान कहा है कि मध्यथता के विकल्पों को आठ हफ्ते के भीतर तलाशा जाए, जो पूरी तरह गोपनीय हो और उस पर मीडिया में बहस न हो. सुप्रीम कोर्ट पांच मार्च को मध्यथता को लेकर आदेश जारी करेगा कि ये संभव है या नहीं. सुप्रीम कोर्ट ने अनुवाद की जांच के लिए आठ हफ्ते का वक्त दिया है. आठ हफ्ते के बाद इस मामले की सुनवाई होगी.

भारतीय पायलट का आज 'अभिनंदन: दुश्मन विमान को ध्वस्त कर कैसे पहुंचे सीमा पार, जानें भारत-पाक के बीच अब तक क्या हुआ

नेशनल हेराल्ड पर फैसला
हेराल्ड हाउस मामले में एसोसिएट जनरल लिमिटेड (AJL) को झटका लगा है. उसे हेराल्ड हाउस खाली करना होगा. दिल्ली हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने यह फैसला दिया. कोर्ट ने 21 दिसंबर के सिंगल बेंच के फैसले पर मुहर लगाई. कोर्ट ने शहरी विकास मंत्रालय के 30 अक्टूबर 2018 के इमारत खाली करने के नोटिस को वैध बताया.

खुल गई पोल: पाकिस्तान के ये चार बड़े झूठ, जिनका भारत ने सबूत देकर पूरी दुनिया के सामने किया पर्दाफाश

11 लाख आदिवासियों को जमीन से बेदखल करने का मामला
वन भूमि से करीब 11 लाख आदिवासियों व अन्य को बेदखल करने के मामले पर केंद्र सरकार और गुजरात सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. केंद्र और गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से आदेश पर रोक लगाने की मांग की है. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस नवीन सिन्हा की बेंच से केंद्र और गुजरात सरकार की ओर से जल्द सुनवाई की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट ने सहमति जताते हुए गुरुवार को सुनवाई करने की बात की है. 

दुश्मन की कैद में IAF पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान को ऐसे कराया 'साहस' से परिचय

किसान निधि सम्मान योजना
24 फरवरी को पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की थी. इस योजना को मोदी सरकार का सबसे बड़ा चुनावी दांव माना जा रहा है.  इस योजना के तहत किसानों के खाते में साल भर में 6 हजार रुपये जाने हैं. जिसकी पहली किश्त 24 फरवरी को किसानों के खाते में जा चुके हैं. लेकिन इस योजना पर काम तो जारी है लेकिन चर्चा नहीं हो रही हैं.

LIVE UPDATES: भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन आज लौटेंगे वतन, शांति पहल के तहत रिहा करेगा पाक

प्रियंका गांधी वाड्रा खबरों से हुईं गायब
कांग्रेस ने बड़े ही जोर-शोर से प्रियंका गांधी वाड्रा को राजनीति में उतारा है और उनको पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है. उनके राजनीति में आने के बाद से हर दिन उनकी खबरें मीडिया में सुर्खियां रहती थीं लेकिन 26 फरवरी के बाद से वह खबरों से गायब हैं. 28 फरवरी को गुजरात में वह चुनावी रैली को संबोधित करने जा रही थीं और वह कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक भी इसी दिन थी लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के चलते पूरा कार्यक्रम कैंसिल कर दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अभिनंदन को लेने वाघा बॉर्डर जा रहा परिवार