लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए महाराष्ट्र में 361 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

Lok Sabha Elections 2024 : केंद्रीय मंत्री नारायण राणे रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट पर भाजपा उम्मीदवार हैं, जबकि सांगली में भाजपा के मौजूदा सांसद संजयकाका पाटिल का मुकाबला पहलवान चंद्रहार पाटिल से है.

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए महाराष्ट्र में 361 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

कांग्रेस के विशाल पाटिल ने सांगली से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है.

मुंबई:

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत सात मई को होने वाले मतदान के लिए महाराष्ट्र में बारामती और सतारा निर्वाचन क्षेत्रों सहित 11 सीट के लिए कुल 361 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. निर्वाचन अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, रायगढ़ सीट पर 28, बारामती में 51, उस्मानाबाद और लातूर में 36-36, सोलापुर में 41, माधा में 42, सांगली में 30, सतारा में 24, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग में नौ, कोल्हापुर में 28 और हातकणंगले में 36 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है.

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन शुक्रवार था. बारामती सीट पर सभी की निगाहें हैं, क्योंकि यहां मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले और उनकी भाभी सुनेत्रा पवार (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) के बीच मुकाबला है.

सुले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) की उम्मीदवार हैं. कोल्हापुर लोकसभा सीट से छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज शाहू छत्रपति कांग्रेस के उम्मीदवार हैं, जबकि सतारा लोकसभा सीट से उदयनराजे भोसले को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट पर भाजपा उम्मीदवार हैं, जबकि सांगली में भाजपा के मौजूदा सांसद संजयकाका पाटिल का मुकाबला पहलवान चंद्रहार पाटिल से है, जो शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के प्रत्याशी हैं. कांग्रेस के विशाल पाटिल ने सांगली से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है. उनकी पार्टी उन्हें चुनाव नहीं लड़ने के लिए मना रही है.