फिर से डरा रहा कोरोना : दिल्ली में रविवार को 5 मरीज की मौत, मिले 2162 नए संक्रमित

24 घंटे में दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 12.64 फीसदी रही है. जबकि राज्य में कोरोना के कुल 8430 सक्रिय मरीज हैं.

फिर से डरा रहा कोरोना : दिल्ली में रविवार को 5 मरीज की मौत, मिले 2162 नए संक्रमित

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामले एक बार फिर चिंता बढ़ा रहे हैं. 14 अगस्त को कोरोना के 2162 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 5 मरीजों की मौत भी हुई है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 12.64 फीसदी रही है. जबकि राज्य में कोरोना के कुल 8430 सक्रिय मरीज हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 1832 मरीज ठीक हुए हैं.

वहीं शनिवार को कोरोना के 2031 नए मामले सामने आए थे. जबकि 9 मरीजों ने अपनी जान गंवाई थी. शनिवार को दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 12.34 फीसदी रही. बता दें कि बीते कुछ दिनों में दिल्ली में लगातार कोरोना के दो हजार या इससे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. बीते साढ़े छह महीने में यह पहला मौका है जब दिल्ली में इतने मामले आए हों. इससे पहले इसी साल 2 फरवरी को 3028 मामले दर्ज किए गए थे.

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र अब दक्षिण दिल्ली का प्रशासन काफी सजग हो गया है. प्रशासन अब उन लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगा जो कोरोना के नियमों का पालन नहीं करेंगे. साउथ दिल्ली की ADM प्रियंका कुमारी ने निर्देश जारी कर दक्षिणी दिल्ली के हौज खास, साकेत और महरौली में 3 इंफोर्समेंट टीमों का गठन करने को कहा है.

टीम की अगुवाई और मॉनिटरिंग का काम संबंधित इलाके के तहसीलदार करेंगे और हर दिन कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के काटे गए चालान का ब्यौरा कॉर्डिनेशन ब्रांच में देंगे.

इधर बताते चलें कि देश में कोरोना संक्रमण के प्रसार का दौर जारी है. रोजाना सैकड़ों लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com