'महाराष्ट्र में 40 दिन बाद बिना विभाग के 18 मंत्री, जिम्मेदारी सौंपने में और कितने दिन?', प्रियंका चतुर्वेदी ने पूछा

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने पार्टी के अन्य विधायकों के साथ मिलकर उद्धव सरकार को गिरा दिया था. इसके बाद 30 जून को शिंदे ने खुद सीएम पद की शपथ ले ली थी. साथ ही बीजेपी नेता देवेंद्र फडणीस डिप्टी सीएम बने.

'महाराष्ट्र में 40 दिन बाद बिना विभाग के 18 मंत्री, जिम्मेदारी सौंपने में और कितने दिन?', प्रियंका चतुर्वेदी ने पूछा

मुंबई:

महाराष्ट्र में सरकार गठन के 40 दिन बाद मंगलवार को एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. बीजेपी और शिंदे गुट के 9-9 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. हालांकि अभी तक विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है. इसको लेकर विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहा है. शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पूछा, 'कैबिनेट के लिए 40 दिन, जिम्मेदारी सौंपने के लिए और कितने दिन?'

प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया, 'महाराष्ट्र में अब हमारे पास सीएम, डिप्टी सीएम और बिना विभागों के 18 मंत्री हैं. कैबिनेट के लिए 40 दिन, जिम्मेदारी सौंपने के लिए और कितने दिन?'

महाराष्ट्र में शपथ लेने वालों में बीजेपी की ओर से चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, राधा कृष्ण विखे पाटिल, गिरीश महाजन, सुरेश खाडे, रविंद्र चव्हाण, मंगल प्रभात, विजय कुमार गवित और अतुल सावे शामिल हैं. वहीं एकनाथ शिंदे खेमे से दादा भूसे, उदय सामंत, गुलाबराव पाटिल, तानाजी सावंत, संजय राठौड़ और संदीपन भूमारे ने शपथ ली.

बता दें कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने पार्टी के अन्य विधायकों के साथ मिलकर उद्धव सरकार को गिरा दिया था. इसके बाद 30 जून को एकनाथ शिंदे ने खुद सीएम पद की शपथ ले ली थी. साथ ही बीजेपी नेता देवेंद्र फडणीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली थी. तभी से दोनों दो सदस्यीय कैबिनेट के रूप में काम कर रहे थे. इसे लेकर विपक्ष लगातार आलोचना कर रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कहा जा रहा है कि कैबिनेट विस्तार के मुद्दे को लेकर देवेंद्र फडणवीस और शिंदे हाल के दिनों में कई बार दिल्ली गए थे. महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के अवाला अब शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट के बीच शिवसेना किसकी होगी इस बात को लेकर जंग और तेज होने वाली है.