विज्ञापन

अनिल विज, सावित्री जिंदल और श्रुति चौधरी... : हरियाणा की नायब सरकार में ये 12 हो सकते हैं मंत्री

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता संभालने जा रही है.

अनिल विज, सावित्री जिंदल और श्रुति चौधरी... : हरियाणा की नायब सरकार में ये 12 हो सकते हैं मंत्री
हरियाणा में बीजेपी की नई सरकार नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में गठित होने जा रही है.
नई दिल्ली:

Haryana Election 2024: हरियाणा में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार गठित होने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक नायब सिंह सैनी के मंत्रिमंडल में उनके अलावा 12 मंत्रियों को शामिल किए जाने की संभावना है. हरियाणा की नई बीजेपी सरकार में अनिल विज, कृष्ण बेदी, कृष्णलाल पंवार, अरविंद शर्मा, कृष्ण मिड्डा, महिपाल ढांडा, मूलचंद शर्मा, श्रुति चौधरी, लक्ष्मण यादव, राव नरबीर, सुनील सांगवान और सावित्री जिंदल को मंत्री बनाया जा सकता है.

हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को झूठे साबित करते हुए स्पष्ट बहुमत हासिल किया है. हालांकि प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन सूत्रों का कहना है कि नायाब सिंह सैनी का फिर से मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है. सूत्रों के अनुसार हरियाणा में नायाब सिंह सैनी के मंत्रिमंडल में उनको खुद को मिलाकर कुल 13 मंत्री होंगे. 

कुल 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 46 है. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ मिलकर बहुमत हासिल किया था, लेकिन इस बार उसने बिना किसी गठबंधन के चुनाव लड़ा और 48 सीटें जीत लीं. हरियाणा में लगातार तीसरी बार जीतकर सरकार बना रही बीजेपी के लिए यह किसी चमत्कार से कम नहीं है.

नायब सिंह सैनी ने बुधवार को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि, "इस प्रचंड जीत का श्रेय प्रधानंत्री मोदी को जाता है जिन्होंने पिछले 10 वर्षों में ऐसी नीतियां और योजनाएं चलाई हैं जिनका लाभ गरीब व्यक्ति को भी मिल रहा है, किसान को भी मिल रहा है, युवा को भी मिल रहा है और महिला को भी मिल रहा है... इसका परिणाम है, मोदी जी की लोकप्रियता का परिणाम है, उन्हें देश के लोग प्यार करते हैं जिसके परिणामस्वरूप भाजपा हरियाणा में तीसरी बार प्रचंड बहुमत से आई है... मैं हरियाणा भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त करता हूं... उनकी मेहनत के कारण ही हम तीसरी बार सत्ता में आए हैं."

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के सवाल पर नायब सिंह सैनी ने कहा कि, ''मैं शपथ कब लूंगा इसके बारे में मुझे कुछ नहीं मालूम.. मेरी जो ड्यूटी थी,  मैंने वह किया, अब विधायक दल किसको अपना नेता चुनेगा यह ऑब्जर्वर देखेंगे. इस विषय में मैं कुछ नहीं कहना चाहता. जो पार्लियामेंट्री बोर्ड का आदेश होगा वह सिर माथे पर. विधायक दल की बैठक के बारे में केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा. हमारा पार्लियामेंट्री बोर्ड जो तय करेगा हम उसको मानेंगे उनका फैसला अंतिम फैसला है. हरियाणा की जीत मोदी जी की लोकप्रियता का परिणाम है.''

यह भी पढ़ें-

BJP के लिए कैसे 'नायाब' बने नायब सिंह सैनी, समझिए आखिर दोबारा क्यों मिल रही CM कुर्सी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लाला मातूराम की जलेबी की दुकान से ग्राउंड रिपोर्ट : जानिए कैसे कांग्रेस के हाथ से छिटक गई जलेबी?
अनिल विज, सावित्री जिंदल और श्रुति चौधरी... : हरियाणा की नायब सरकार में ये 12 हो सकते हैं मंत्री
कांग्रेस के साथ ओवैसी के खिलाफ भी अखिलेश यादव ने ये प्लान बना लिया!! 
Next Article
कांग्रेस के साथ ओवैसी के खिलाफ भी अखिलेश यादव ने ये प्लान बना लिया!! 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com