मुस्लिम होने पर कस्टमर ने खाना लेने से किया मना तो Zomato डिलिवरी ब्वॉय ने कहा- दुखी हूं, पर क्या कर सकते हैं

जोमैटो फूड डिलिवरी मामले को लेकर सोशल मीडिया पर बहस जारी है. अब इस पर जोमैटो डिलिवरी ब्वॉय ने अपना रिएक्शन दिया है.

मुस्लिम होने पर कस्टमर ने खाना लेने से किया मना तो Zomato डिलिवरी ब्वॉय ने कहा- दुखी हूं, पर क्या कर सकते हैं

जोमैटो मामले को लेकर सोशल मीडिया पर बहस जारी है

खास बातें

  • जोमैटो मामले को लेकर सोशल मीडिया पर बहस जारी
  • डिलिवरी ब्वॉय ने कहा, 'मैं दुखी हूं'
  • मुस्लिम होने की वजह से कस्टमर ने खाना लेने से मना कर दिया था
नई दिल्ली:

ऑनलाइन फूड डिलिवरी करने वाली कंपनी जोमैटो ने अपने एक ग्राहक के धार्मिक भेदभाव वाले रवैए का जिस तरह से मुकाबला किया है उसको सोशल मीडिया पर खूब समर्थन मिल रहा है. इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर जारी बहस के बीच 'जोमैटो' के डिलिवरी ब्वॉय फैयाज ने अपना रिएक्शन दिया है. फैयाज ने इस पूरे घटनाक्रम के बाद कहा: "इस घटना से मुझे काफी दुख पहुंचा है. लेकिन मैं क्या कर सकता हूं. हम काफी गरीब लोग हैं और हमारे साथ ऐसा होता रहता है." बता दें कि अमित शुक्ला नाम के एक यूजर ने फैयाज के गैर हिंदू राइडर होने की वजह से अपना जोमैटो का ऑर्डर कैंसल कर दिया था.

डिलिवरी बॉय निकला मुस्लिम तो कस्टमर ने कैंसल किया ऑर्डर, बोला- 'किसी हिंदू को भेजो...' मिला ऐसा करारा जवाब

इससे पहले जोमैटो कंपनी ने अपने नेटवर्क पर भोजन पैकेट पहुंचाने वाले एक लड़के के धर्म को लेकर ग्राहक की शिकायत को सुनने से इनकार कर दिया था. कंपनी के पक्ष में खड़े लोगों में जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त एस वाई कुरैशी जैसी हस्तियों के भी नाम हैं. मध्यप्रदेश के जबलपुर के रहने वाले अमित शुक्ला ने जोमैटो से खाना मंगाया. जब शुक्ला ने देखा कि खाना पहुंचाने आया मुस्लिम है, तो उसने जोमैटो से अलग डिलिवरी ब्वॉय भेजने को कहा. शुक्ला ने मंगलवार की रात ट्वीट किया था, "अभी-अभी मैंने जोमैटो से एक ऑर्डर रद्द किया. उन्होंने मेरा खाना गैर-हिन्दू व्यक्ति के हाथ भेजा और कहा कि वे इसे न तो बदल सकते हैं और न ही ऑर्डर रद्द करने पर पैसा वापस कर सकते हैं। मैंने कहा कि आप मुझे खाना लेने के लिये बाध्य नहीं कर सकते हैं. मुझे पैसा वापस नहीं चाहिये, बस ऑर्डर रद्द करो."    

फूड डिलीवरी ब्‍वॉय की हालत के लिए एक्‍टर माधवन को ठहराया जिम्‍मेदार, Maddy ने दिया मुंहतोड़ जवाब


अमित शुक्ला नाम के यूजर ने जोमैटो के कस्टमर केयर से की गयी बातचीत का स्क्रीनशॉट भी लगाया था और कहा कि वह अपने वकील से इस बारे में परामर्श करेगा. जोमैटो ने इस ट्वीट के जवाब में लिखा था, "खाने का कोई धर्म नहीं होता है। खाना खुद ही एक धर्म है."    कंपनी इस रुख पर टिकी रही और डिलिवरी ब्वॉय बदलने से मना कर दिया. जोमैटो के संस्थापक दीपेंद्र गोयल ने भी ट्वीट किया था, "हमें भारत के विचार और अपने शानदार उपभोक्ताओं एवं भागीदारों की विविधता पर गौरव है. अपने मूल्यों के कारण यदि हमारे कारोबार को कुछ नुकसान भी होता है तो हमें उसका अफसोस नहीं."    

Zomato मामले पर भड़कीं बॉलीवुड एक्ट्रेस, Tweet कर शख्स से बोलीं - ज्यादा नफरत नहीं करते...

उमर अब्दुल्ला ने जोमैटो की तारीफ करते हुए लिखा , "सम्मान. मुझे आपका एप पसंद है. धन्यवाद जो आप लोगों ने इस एप का संचालन करने वाली कंपनी को पसंद करने का कारण दिया." एस.वाई.कुरैशी ने भी लिखा, "सलाम दीपेंद्र गोयल. आप भारत की वास्तविक तस्वीर हैं. हमें आपके ऊपर गर्व है." सूत्रों के अनुसार, गोयल ने कंपनी के सिद्धांतों और मूल्यों पर टिके रहने के लिये संबंधित टीम की सराहना की.

VIDEO: खबरों की खबर: धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों पर क्यों न हो कार्रवाई?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा)