सांसद की लोकसभा में अपील, 'पिछले 1 साल से अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं गया, मदद की जाए'

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSR Congress Party) के सांसद रघु राम कृष्ण राजू (Raghu Rama Krishna Raju) ने शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए अनुरोध किया कि उन्हें उनके संसदीय क्षेत्र में जाने देने में मदद की जाए.

सांसद की लोकसभा में अपील, 'पिछले 1 साल से अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं गया, मदद की जाए'

लोकसभा सांसद रघु राम कृष्ण राजू.

खास बातें

  • YSR कांग्रेस MP की लोकसभा में अपील
  • संसदीय क्षेत्र जाने में की जाए मदद
  • YSR कांग्रेस पार्टी से सांसद हैं राम कृष्ण राजू
नई दिल्ली:

लोकसभा (Lok Sabha) में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSR Congress Party) के सदस्य रघु राम कृष्ण राजू (Raghu Rama Krishna Raju) ने मंगलवार को दावा किया कि कुछ राज्यों में विभिन्न तरह के उल्लंघन के मामले केंद्र के समक्ष उठाने पर उनके खिलाफ अनेक मामले दर्ज किए गए हैं और वह पिछले एक साल से अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं जा पा रहे. राजू ने शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए अनुरोध किया कि उन्हें उनके संसदीय क्षेत्र में जाने देने में मदद की जाए.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के सांसद ने कहा कि कुछ राज्य अपने बजट से परे जाकर मतदाताओं से लोक-लुभावन वादे करते हैं और इनके लिए बैंकों से कर्ज लिया जाता है, लेकिन इन वादों को निभा पाना व्यावहारिक नहीं है और इस तरह से बैंकों को नुकसान होगा. राजू ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से अनुरोध करते हैं कि एक समग्र ढांचा लाया जाए, जिसके तहत बैंक राज्यों की आय के हिसाब से कल्याणकारी योजनाओं के लिए धन दें.

आंध्र हाईकोर्ट के रिटायर जज की याचिका पर SC ने अपना फैसला सुरक्षित रखा

उन्होंने कहा, ‘‘मैं राज्यों द्वारा इस तरह के उल्लंघन के मुद्दे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के समक्ष उठाता हूं तो मेरे खिलाफ मामले दर्ज किए जाते हैं.'' राजू ने दावा किया कि ऐसे कुछ कारणों से वह पिछले एक साल से अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं जा सके हैं.

नैनीताल से BJP सांसद अजय भट्ट (Ajay Bhatt) ने शून्यकाल में कहा कि नैनीताल के रामगढ़ में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर ने अपना आवास बनाया था और अनेक कविताएं लिखीं. उन्होंने सरकार से अनुरोध किया कि टैगोर टॉप नाम से प्रसिद्ध इस जगह पर विश्व भारती केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलने का शासनादेश जल्द जारी किया जाए.

किसी देश की संसद में बने कानून पर दूसरे देशों की संसद में चर्चा नहीं होनी चाहिए : बिरला

भाजपा के उन्मेश पाटिल ने महाराष्ट्र में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ने और कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होने का आरोप लगाते हुए इस आधार पर राज्य सरकार को हटाने और राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग उठाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हंगामे के बीच जारी संसद सत्र, किसानों के मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहा है विपक्ष



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)