विज्ञापन
This Article is From Apr 08, 2022

डीयू छात्रा को सोशल मीडिया के जरिये परेशान करने वाला युवक गिरफ्तार, दिल्ली साइबर सेल ने पकड़ा

Delhi Crime Against Women : शिकायतकर्ता ने जयपुर राजस्थान की महिला गरिमा हेल्पलाइन पर भी उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए फोन किया. हालांकि तब आरोपी ने उससे माफी मांगी, लेकिन फिर पीड़ित संपर्क करना शुरू कर दिया.

डीयू छात्रा को सोशल मीडिया के जरिये परेशान करने वाला युवक गिरफ्तार, दिल्ली साइबर सेल ने पकड़ा
Delhi Police ने आऱोपी युवक को पकड़ा (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ( Delhi Cyber ​​Cell) ने दिल्ली विश्वविद्यालय (DU Student) की एक छात्रा को सोशल मीडिया के जरिये परेशान करने वाले एक युवक को शुक्रवार धर दबोचा. उत्तरी दिल्ली पुलिस के साइबर थाने ने एक साइबर स्टॉकर को गिरफ्तार किया है जो कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा को परेशान कर रहा था. उत्तरी दिल्ली के डीसीपी सागर कलसी के मुताबिक, दिल्ली विश्वविद्यालय नार्थ कैंपस के एक कॉलेज में पढ़ने वाली 20 साल की एक छात्रा ने गृह मंत्रालय पोर्टल में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि कोई अज्ञात व्यक्ति अज्ञात पहचान के माध्यम से कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसका पीछा कर रहा है और उसे परेशान कर रहा है. शिकायतकर्ता की जांच के दौरान उसे राजस्थान के अजमेर निवासी अपने पुराने दोस्त पर संदेह हुआ, उसने बताया कि वो उसका ऑनलाइन पीछा कर सकता है.

इसी बीच 7 अप्रैल को पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि संदिग्ध उसके कॉलेज के बाहर खड़ा है और उसका पीछा कर रहा है. पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आरोपी को पकड़ लिया. उसके मोबाइल फोन की जांच करने पर पता चला कि वह वही व्यक्ति है, जो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मैसेजिंग एप के जरिए पीड़ित का ऑनलाइन पीछा कर रहा है. आरोपी से पूछताछ के दौरान पता चला कि वह भी अजमेर ,राजस्थान के उसी मोहल्ले का रहने वाला है और शिकायतकर्ता से करीब 5 साल पहले सोशल मीडिया एप के जरिए मिला था. इसके बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए. कुछ समय बाद, शिकायतकर्ता ने उसके साथ अपने संबंध तोड़ लिए लेकिन इसके बावजूद वह उसे लगातार परेशान कर रहा था और पीछा करने लगा.

जनवरी, 2022 में अजमेर में रहते हुए शिकायतकर्ता ने जयपुर राजस्थान की महिला गरिमा हेल्पलाइन पर भी उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए फोन किया. हालांकि तब आरोपी ने उससे माफी मांगी, हालांकि कुछ समय बाद, उसने फिर से गुमनाम मोबाइल नंबरों के माध्यम से पीड़ित संपर्क करना शुरू कर दिया.

सात अप्रैल को वह सुबह राजस्थान के अजमेर से दिल्ली पहुंचा और सुबह करीब 8 बजे शिकायतकर्ता के कॉलेज का पता लगाया और कॉलेज के बाहर खड़े होकर उसके आने का इंतजार कर रहा था. सुबह करीब 11 बजे जब उसने छात्रा को देखा तो उसका पीछा करने लगा. 21 साल का आरोपी अजमेर में एक सरकारी एजेंसी में कर्मचारी है, उसने दिल्ली आने के लिए विभाग से छुट्टी ली थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com