यह ख़बर 10 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मेहनत करोगे, तो चोरी भी चलेगी, लेकिन लूट नहीं : शिवपाल

खास बातें

  • यूपी के लोकनिर्माण मंत्री और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने अपने इस बयान पर सफाई दी और कहा कि मीडिया ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया।
लखनऊ:

एक तरफ हमारे देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन-दर-आंदोलन जारी हैं, वहीं देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी सरकार के लोकनिर्माण मंत्री और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने राज्य के अफसरों को सलाह दी है कि यदि वे मेहनत से काम करते हैं, तो थोड़ी-बहुत चोरी करने को नज़रअंदाज़ किया जा सकता है, लेकिन लूटने की अनुमति नहीं है।

राज्य के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने गुरुवार को एटा जिले के अफसरों को संबोधित करते हुए कहा, अगर आप मेहनत से काम करते हैं तो थोड़ी-बहुत चोरी कर सकते हैं। उन्होंने बताया, "मैंने लोकनिर्माण विभाग के अफसरों से कहा कि यदि आप लोग मेहनत से काम करते हैं, तो थोड़ी-बहुत चोरी कर सकते हैं... हां, डाकुओं जैसा बर्ताव न करें..."

हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान पर सफाई दी और कहा कि मीडिया ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बयान के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन ने कहा है कि किसी भी मंत्री द्वारा कही गई बातें सरकार की नीति ही होती हैं, सो, इस तरह से भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना सही नहीं है। उधर, सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के ही पूर्व नेता शाहिद सिद्दीकी ने कहा है कि इससे अच्छी तो बीएसपी (मायावती) की सरकार थी। उन्होंने कहा कि यहां 'अंधेर नगरी चौपट राजा' वाली स्थिति हो गई है। सिद्दीकी के मुताबिक शिवपाल यादव मुख्यमंत्री के चाचा हैं, और खुद को मुख्यमंत्री से कम नहीं समझते हैं। दरअसल, वह अखिलेश सरकार को गिराना ही चाहते हैं।