यह ख़बर 30 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कोलकाता के पास गैंगरेप के बाद महिला की हत्या, गुजरात में पीड़ित ने जहर खाया

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से करीब 40 किलोमीटर दूर बारासात इलाके में 45 साल की एक महिला की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। उधर, गुजरात के अहमदाबाद में गैंगरेप की शिकार 14 साल की लड़की ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की।
कोलकाता / अहमदाबाद:

महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों के खिलाफ भले ही देशभर में प्रदर्शन हो रहे हों, लेकिन इनमें कोई कमी आती नहीं दिख रही है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से करीब 40 किलोमीटर दूर बारासात इलाके में 45 साल की एक महिला की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। मृतक महिला अपने पति के साथ शाम को काम से लौट रही थी, तभी आठ लोगों ने उन्हें रास्ते में रोक लिया और महिला के साथ बदतमीजी करने लगे।

जब महिला के पति ने इसका विरोध किया, तो सभी आरोपियों ने उन्हें पीट−पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया और फिर महिला के साथ गैंगरेप कर उसकी हत्या कर दी। जब महिला के पति को होश आया, तो वह लोगों को मदद के लिए बुलाने के लिए ले गया, जिसके बाद महिला की तलाश शुरू की गई। कुछ देर बाद महिला का शरीर एक तालाब से बरामद किया गया।

उधर, गुजरात के अहमदाबाद में गैंगरेप की शिकार 14 साल की नाबालिग लड़की ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। पीड़ित की हालत बेहद नाजुक है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। दो आरोपियों की पहचान की गई है और उनकी तलाश जारी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की को ढोलका इलाके से किडनैप कर एक कार में दो आरोपी ले गए थे और फिर 6 दिसंबर को उसके साथ बलात्कार किया गया था। 14 दिसंबर को पीड़ित के परिवार ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी। पीड़ित लड़की पिछले दो दिनों से अपने पिता से शिकायत कर रही थी कि उसके पेट में असहनीय दर्द हो रहा है और जब उससे दर्द बर्दाश्त नहीं हुआ, तो उसने जहर खा लिया।