यह ख़बर 08 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एनडीए के साथ रहेंगे या नहीं, फैसला 13-14 को : नीतीश कुमार

खास बातें

  • नीतीश कुमार ने कहा है कि 13-14 तारीख को दिल्ली में होने वाली पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह तय किया जाएगा कि आखिर जेडीयू एनडीए के साथ रहेगी या नहीं। कुमार ने कहा कि बैठक में पार्टी इस बात पर भी निर्णय लेगी कि एनडीए को चुनावपूर्व प्रधानमंत्री पद का
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने एनडीए के लिए चिंता का सबब बनने वाला बयान दिया है। नीतीश कुमार ने कहा है कि 13 और 14 तारीख को दिल्ली में होने वाली पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह तय किया जाएगा कि आखिर जेडीयू एनडीए के साथ रहेगी या नहीं। इसी के साथ कुमार ने कहा कि बैठक में पार्टी इस बात पर भी निर्णय लेगी कि एनडीए को चुनावपूर्व प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए या नहीं।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में भारतीय जनता पार्टी में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का कद तेजी से बढ़ता जा रहा है। पार्टी ने उन्हें केंद्रीय चुनाव समिति में भी शामिल किया है। खास बात यह है कि इन तमाम गतिविधियों के बावजूद पार्टी ने अभी तक नरेंद्र मोदी का पार्टी की ओर से पीएम पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

वहीं, नीतीश कुमार बहुत समय से कहते आ रहे हैं कि भाजपा के ऐसे किसी भी कदम का वह विरोध करेंगे। और हो सकता है कि इस बात पर उनका दल एनडीए से बाहर भी हो जाए।

गौरतलब है कि गुजरात में 2002 के दंगों के दाग की वजह से नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी से दूरी बनाए हुए हैं क्योंकि बिहार में पार्टी की राजनीति में 15 प्रतिशत मुस्लिम आबादी के वोट काफी मायने रखते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुछ दिनों से दोनों ही दल के तमाम नेता यह कह चुके हैं कि यदि जरूरत पड़ेगी तब वे बिहार की सभी 40 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने को तैयार हैं।