क्या अरुण जेटली पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेंगे? पीएम मोदी लेंगे फैसला

क्या अरुण जेटली पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेंगे? पीएम मोदी लेंगे फैसला

पीएम मोदी और अरुण जेटली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम नरेंद्र मोदी लेंगे आखिरी फैसला
  • पाकिस्तान से नाराज होकर लौटे थे राजनाथ सिंह
  • पाकिस्तान के व्यवहार से खुश नहीं है भारत
नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट अब खुलकर सामने आ रही है. सरकार से जुड़े सूत्रों की मानें तो 25 और 26 अगस्त को पाकिस्तान में होने वाले सार्क देशों के वित्तमंत्रियों की बैठक में अरुण जेटली के हिस्सा लेने की संभावना नहीं है.

सूत्रों के अनुसार, इस पर आखिरी निर्णय पीएम नरेंद्र मोदी लेंगे, लेकिन इतना साफ है कि इस्लामाबाद में सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने गए गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ जो व्यवहार किया गया, उससे भारत खुश नहीं है.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान की राजधानी में तनाव से भरे 24 घंटे गुजारे थे और वह बिना लंच किए लौट आए थे. पाकिस्तानी गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान के बीच तल्ख बयानबाजी हुई थी. दोनों ने आतंकवाद और कश्मीर में हिंसा को लेकर एक-दूसरे के देशों पर निशाना साधा था.

पीएम मोदी ने भी सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बलूचिस्तान और Pok का जिक्र किया था. पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की जनता ने अपने खिलाफ हो रहे अत्याचार के मुद्दों को उठाने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया था. दरअसल,पीएम मोदी ने शुक्रवार को कश्मीर पर एक सर्वदलीय बैठक में अपने भाषण में बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में अत्याचारों के लिए पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया था. उन्होंने कहा कि उन इलाकों की जनता ने उसके बाद से उनका शुक्रिया अदा किया है और वह उनके आभारी हैं. यह उनका नहीं बल्कि पूरे देश का सम्मान है.

उल्लेखनीय है कि दोनों देशों के बीच टकराव उस समय बढ़ गया जब 8 जुलाई को मुठभेड़ में मारे गए हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी को पाकिस्तान ने 'शहीद' का दर्जा दिया. बुरहान की मौत के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में विरोध-प्रदर्शन का दौर जारी है. इनमें दो पुलिसकर्मियों समेत 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com