जब अजीत पवार ने अपने ही पार्टी अध्यक्ष को प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुप करा दिया...

जब अजीत पवार ने अपने ही पार्टी अध्यक्ष को प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुप करा दिया...

अजीत पवार (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विधान परिषद चुनाव को लेकर कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में दरार
  • विधान परिषद चुनाव को लेकर कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में दरार
  • कांग्रेस द्वारा नासिक, अमरावती के उम्मीदवारों की घोषणा पर विवाद
मुंबई:

एनसीपी की साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा ही अजीब वाकया सामने आया. पार्टी के महाराष्ट्र के अध्यक्ष सुनील तटकरे को पार्टी के वरिष्ठ नेता और शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने सार्वजनिक रूप से चुप करा दिया. मामला आगामी विधान परिषद चुनाव से जुड़ा है.

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की बातें प्राथमिक स्तर पर चल रही हैं. कांग्रेस ने अपनी तरफ से नासिक और अमरावती के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इस मामले में एनसीपी नेता नाराज हो गए हैं. इसके बावजूद एनसीपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष सुनील तटकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सौम्यता अपनाई. इससे भड़के अजीत पवार ने भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में तटकरे को गलत साबित कर दिया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजीत पवार ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दो टूक कहा कि अगर बिना आम सहमति के कांग्रेस अपने तरफ से उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है तो एनसीपी उनका समर्थन नहीं करेगी. वह नासिक और अमरावती में अपने उम्मीदवार उतारेगी. कांग्रेस का बर्ताव ठीक नहीं है क्योंकि बातचीत के दौरान उन्होंने ऐसा किया है.

अजीत पवार का यह रुख देखकर एनसीपी नेताओं के चेहरे देखने लायक थे. अपने ही नेता को सार्वजनिक रूप से चुप कराने का यह अंदाज पत्रकारों के लिए भी नया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com