मामूली विवाद पर घर छोड़कर आई बंगाल की महिला को महाराष्‍ट्र पुलिस ने परिजनों से मिलवाया

पूछताछ करने पर महिला ने पुलिस को बताया कि वह पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अपना घर छोड़कर तीन-चार दिनों से वाशी रेलवे स्टेशन पर रह रही थी.

मामूली विवाद पर घर छोड़कर आई बंगाल की महिला को महाराष्‍ट्र पुलिस ने परिजनों से मिलवाया

पुलिस ने सराहनीय काम करते हुए महिला को परिवारजनों से मिलवा दिया (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • नवी मुंबई में वाशी स्‍टेशन पर भटक रही थी महिला
  • उत्तर 24 परगना जिले में अपना घर छोड़कर आई थी
  • परिजनों ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट
ठाणे (महाराष्ट्र):

किसी विवाद पर घर छोड़कर महाराष्‍ट्र आई पश्चिम बंगाल की 27 साल की महिला (West Bengal woman) को महाराष्ट्र पुलिस (Maharastra Police) ने परिजनों से मिलवा दिया. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस की गश्ती टीम ने महिला को 26 दिसंबर, 2020 को नवी मुंबई में वाशी रेलवे स्टेशन पर भटकते हुए देखा था.वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजीव धूमल ने कहा कि पूछताछ करने पर महिला ने पुलिस को बताया कि वह पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अपना घर छोड़कर तीन-चार दिनों से वाशी रेलवे स्टेशन पर रह रही थी. 

गलत ट्रेन में चढ़कर माता-पिता से बिछड़ गई थी दो बहनें, व्हाट्सएप मैसेज ने दोबारा मिलवाया

उन्होंने बताया कि महिला ने पुलिस से ठहरने के लिए अस्थायी व्यवस्था करने का अनुरोध किया था. इसके बाद उसे थाने के महिला प्रकोष्ठ में ले जाया गया जहां उसे खाना दिया गया और अस्थायी तौर पर ठहराया गया. अगले दिन पुलिस ने उसे आश्रय गृह में भर्ती कराया और उसके परिजन से संपर्क किया. आश्रय स्थल के न्यासी भी महिला के परिजन के संपर्क में थे और उन्हें पता चला कि परिवार के कुछ सदस्यों से मतभेद के बाद महिला घर छोड़कर आ गयी है.

एमपी : 40 साल पहले परिवार से बिछड़ी 93 साल की महिला को Google ने मिलवाया

महिला के परिजनों ने बारासात थाने में गुमशुदगी की एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी.अधिकारी ने बताया कि वाशी थाने के अधिकारियों ने महिला के परिजन से संपर्क किया तो परिवार के लोग नवी मुंबई पहुंचे. महिला को रविवार को उनके हवाले कर दिया गया. उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाए. हमें खुशी है कि पुलिस ने समाज के लिए अपना काम किया.''

40 साल पहले परिवार से बिछड़ी 93 साल की महिला को Google ने मिलवाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)