West Bengal polls : ममता बनर्जी के अपना गोत्र बताने पर AIMIM नेता असदु्द्दीन ओवैसी ने दी यह प्रतिक्रिया..

ममता ने हाल ही में प्रचार अभियान के दौरान कहा, 'प्रचार के दौरान मैं एक मंदिर में गई जहां पुजारी ने मुझसे, मेरा गोत्र पूछा. मैंने बताया था-मां, माटी, मानुष.

West Bengal polls : ममता बनर्जी के अपना गोत्र बताने पर AIMIM नेता असदु्द्दीन ओवैसी ने दी यह प्रतिक्रिया..

West Bengal Election 2021: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी भी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उतरी है

खास बातें

  • चुनाव में तृणमूल को बीजेपी से मिल रही कड़ी टक्‍कर
  • बीजेपी लगा रही है ममता पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप
  • ऐसे में ममता बनर्जी ने प्रचार में बताया अपना गोत्र
नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचारकार्य इस समय जोरों पर है. राज्‍य में पहले राउंड की वोटिंग 27 अप्रैल को हो चुकी है जबकि दूसरे राउंड के अंतर्गत कल यानी 1 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. वोट हासिल करने के लिए इस बार हर पार्टी के नेता सारे पैंतरे आजमा रहे हैं. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप लगाया है, ऐसे में ममता कहां पीछे रहतीं. उन्‍होंने अपने गोत्र का खुलासा कर दिया. उन्‍होंने हाल ही में प्रचार अभियान के दौरान कहा, 'प्रचार के दौरान मैं एक मंदिर में गई जहां पुजारी ने मुझसे, मेरा गोत्र पूछा. मैंने बताया-मां, माटी, मानुष (दरअसल मां, माटी, मानुष के नारे से ही ममता ने वर्ष 2011 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी.'

ममता ने आगे कहा, इस घटना में मुझे त्रिपुरा के त्रिपुरेश्‍वरी मंदिर के दौरे की याद ताजा कर दी, वहां भी पुजारी ने मुझसे गोत्र पूछा था तो मैंने मां, माटी और मानुष की ही बताया था. उन्‍हें इसके साथ ही कहा, 'दरअसल मैं शांडिल्‍य (Shandilya gotra) हूं.' ममता ने भले ही बीजेपी के 'तुष्टिकरण आरोप' की धार को कुंद करने और हिंदू वोटरों को लुभाने के लिए अपना गोत्र बताया हो लेकिन एआईएमआईएम अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) इस मामले में जवाबी ट्वीट करने से नहीं चूके. ओवैसी की पार्टी भी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरी है.

पीएम मोदी को तोहफे में भेजा था परफ्यूम, अगर वो नहीं इस्तेमाल करते हैं तो..., अजमल ने साधा निशाना

बंगाल चुनाव 2021: राष्ट्रगान शुरू होते ही व्हीलचेयर से उठ खड़ी हुईं ममता बनर्जी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता बनर्जी के अपने गोत्र का खुलासा करने संबंधी ndtv.com की खबर शेयर करते हुए ओवैसी ने अपने ट्वीट में लिखा-मेरे जैसे लोगों का क्‍या होना चाहिए जो शांडिल्‍य या जनेऊधारी नहीं हैं, किसी खास भगवान के भक्‍त नही हैं, चालीसा या कोई पाठ नहीं करते? हर पार्टी महसूस करती है कि जीत के लिए हिंदू पहचान दिखाने की जरूरत है. असैद्धांतिक, अपमानजनक और सफल हो पाने की कम उम्‍मीद. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में वोट डाले जाएंगे और सत्‍ताधारी तृणमूल कांग्रेस को इस बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) से कड़ी टक्‍कर मिल रही है.