पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: मनोज तिवारी से लेकर जून मालिया तक, देखें TMC के स्टार उम्मीदवारों की लिस्ट

पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Elections 2021) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को 291 सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया.

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: मनोज तिवारी से लेकर जून मालिया तक, देखें TMC के स्टार उम्मीदवारों की लिस्ट

West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा चुनाव
  • तृणमूल कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार
  • ममता बनर्जी की पार्टी है तृणमूल कांग्रेस
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Elections 2021) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शुक्रवार को 291 सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. TMC ने खासतौर पर युवाओं, अल्पसंख्यकों, महिलाओं, पिछले समुदाय, कई फिल्मी हस्तियों और खिलाड़ियों को चुनावी मैदान में उतारा है. ममता बनर्जी ने कहा, 'इस बार TMC ने युवाओं और महिलाओं को टिकट देने पर खासा फोकस किया है. करीब 23-24 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है और करीब 50 महिलाओं, 42 मुस्लिमों, 79 अनुसूचित जाति से आने वालों और 17 परिगणित समुदाय से आने वाले लोगों को टिकट दिया गया है.' देखें तृणमूल कांग्रेस के स्टार उम्मीदवारों की लिस्ट...

मनोज तिवारी

क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने पिछले महीने TMC पार्टी जॉइन की थी. वह शिबपुर से पार्टी उम्मीदवार हैं. वह घरेलू क्रिकेट में पश्चिम बंगाल का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से भी खेल चुके हैं.

सायोनी घोष

अभिनेत्री सायोनी घोष (Saayoni Ghosh) को 'कनामाची', 'एकला चलो', 'राजकिहिनी' जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है. TMC ने सायोनी को आसनसोल दक्षिण से चुनावी मैदान में उतारा है. 28 वर्षीय अभिनेत्री ने साल 2009 में टीवी शो 'इच्छे दाना' से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वह 'प्रोलोय ऐस्चे' में नजर आई थीं.

राज चक्रवर्ती

46 साल के एक्टर-डायरेक्टर राज चक्रवर्ती (Raj Chakraborty) कोलकाता की बैरकपुर सीट से TMC उम्मीदवार हैं. सिनेमा में निर्देशन करने से पहले वह बांग्ला टीवी जगत में जाना-माना नाम हुआ करते थे. वह चैलेंज और परिणीता जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं.

जून मालिया

पश्चिम बंगाल की मशहूर अभिनेत्री जून मालिया (June Maliah) कई बांग्ला टीवी शो और फिल्मों में काम कर चुकी हैं. 50 वर्षीय अभिनेत्री ने साल 1996 में फिल्म लाठी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. वह बोंग कनेक्शन और मेरी प्यारी बिंदु जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जून TMC के टिकट पर मेदिनीपुर से विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं.

सोहम चक्रवर्ती

सोहम चक्रवर्ती (Soham Chakraborty) का जन्म 1984 में हुआ था. वह 100 से ज्यादा बांग्ला फिल्मों में काम कर चुके हैं. सोहम बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी फिल्मों में काम कर चुके हैं. उन्होंने साल 2016 में बरजोरा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा था. इस बार वह चांदीपुर से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

कंचन मलिक

कंचन मलिक (Kanchan Mallick) को उनके पॉप्युलर टीवी शो जनता एक्सप्रेस के लिए जाना जाता है. कंचन बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर कॉमिक एक्ट्रेस हैं. वह महकाल, रंजना आमी अर अशबोना जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. TMC ने 50 वर्षीय अभिनेत्री को उत्तरपारा से चुनावी मैदान में उतारा है.

सयंतिका बनर्जी

34 वर्षीय बांग्ला एक्ट्रेस सयंतिका बनर्जी (Sayantika Banerjee) ने इसी महीने TMC पार्टी जॉइन की. वह बांकुरा से चुनावी मैदान में हैं. डांसिंग रियलिटी शो 'नाच धूम मचा ले' से अपने करियर की शुरुआत करने वालीं सयंतिका ने 'टारगेट', 'हैंगओवर' और 'जीत' जैसी फिल्मों में काम किया है.

लवली मैत्रा

30 वर्षीय अभिनेत्री लवली मैत्रा (Lovely Maitra) टीवी शो 'जोल नुपूर' और 'मोहोर' में अपनी अदाकारी के लिए जानी जाती हैं. वह तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर सोनारपुर दक्षिण से चुनाव लड़ रही हैं.

अदिति मुंशी

गायिका अदिति मुंशी (Aditi Munshi) ने इसी हफ्ते TMC का दामन थामा है. वह राजरहाट गोपालपुर से चुनाव लड़ रही हैं.

चिरनजीत चक्रवर्ती

चिरनजीत चक्रवर्ती (Chiranjeet Chakrabarti) बारासात से दो बार विधायक रह चुके हैं. 65 वर्षीय अभिनेता एक बार फिर इसी सीट से चुनावी मैदान में हैं. वह बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा हैं. चिरनजीत 1980 की शुरुआत से फिल्म जगत में काम कर रहे हैं. पिछले महीने उन्होंने कहा था कि वह राजनीति छोड़ना चाहते हैं.

बिरबाहा हंसदा

अभिनेत्री बिरबाहा हंसदा (Birbaha Hansda) कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वह संतल जाति से ताल्लुक रखती हैं. संतल पूर्व भारत में यह सबसे बड़ी जातियों में से एक है. वह झारखंड पार्टी के संस्थापक नरेन हंसदा और चुन्नीबाला हंसदा की बेटी हैं. बिरबाहा झरगाम से चुनाव लड़ रही हैं.

बिदेश बोस


मशहूर फुटबॉलर बिदेश बोस (Bidesh Bose) मोहन बागान टीम के सदस्य रह चुके हैं. वह उलुबेरिया पूर्व से TMC के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पश्चिम बंगाल चुनाव : परंपरागत सीट छोड़ेंगी ममता बनर्जी, यहां से लड़ेंगी चुनाव