यह ख़बर 04 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करेंगे : नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में कहा है कि सरकार लोकतंत्र के इस मंदिर में लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करेगी।
 
मोदी ने कहा कि देश की जनता ने अभूतपूर्व मतदान करके जन प्रतिनिधियों को आशीर्वाद देकर 16वीं लोकसभा का चुनाव किया है। आज उसका प्रारंभ हो रहा है। देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि लोकतंत्र के इस मंदिर में भारत के सामान्य मानवों की आकांक्षा की पूर्ति के लिए हर प्रयास किया जाएगा। बहुत-बहुत शुभकामनाएं

उल्लेखनीय है कि 16वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो गया। सदन की शुरुआत में केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे को श्रद्धांजलि दी गई, जिसके बाद सदन की कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

मुंडे का मंगलवार को दिल्ली में एक सड़क हादसे में निधन हो गया था। पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक, आज प्रोटेम स्पीकर कमलनाथ को निर्वाचित सांसदों को शपथ दिलानी थी, लेकिन अब शपथ ग्रहण 5 और 6 जून को होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6 जून को ही स्पीकर का चुनाव होगा। 9 जून को राष्ट्रपति संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। 10 और 11 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा होगी, जिसके बाद सदन को अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।