चारा घोटाले के एक मामले में लालू पर फैसला आज और ओवैसी पर फेंका गया जूता, अब तक की 5 खबरें

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का विरोध जारी है. गुजरात के अहमदाबाद में कुछ उपद्रवियों ने पहले एक मॉल को निशाना बनाया और फिर वहां खड़ी करीब 40 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में आज बुधवार को कोर्ट का फैसला आएगा.

चारा घोटाले के एक मामले में लालू पर फैसला आज और ओवैसी पर फेंका गया जूता, अब तक की 5 खबरें

फाइल फोटो

खास बातें

  • पद्मावत के विरोध में अहमदाबाद के मॉल में तोड़फोड़
  • भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग टेस्‍ट मैच आज से
  • ओवैसी पर जूता फेंकने वाले की हुई पहचान, अभी तक गिरफ्तार नहीं
नई दिल्ली:

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का विरोध जारी है. गुजरात के अहमदाबाद में कुछ उपद्रवियों ने पहले एक मॉल को निशाना बनाया और फिर वहां खड़ी करीब 40 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में आज बुधवार को कोर्ट का फैसला आएगा. बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले के देवघर कोषागार से जुड़े एक मामले में दोषी पाये जाने के बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं.  दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा इलाके में एक रैली को संबोधित करने के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर एक आज रात एक व्यक्ति ने जूता फेंक दिया. पुलिस ने बताया कि सांसद को जूता नहीं लगा और आरोपी की पहचान कर ली गई है और उसे अभी गिरफ्तार किया जाना है. वहीं जोहानिसबर्ग में बुधवार से भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट शुरू हो रहा है. टीम इंडिया की कोशिश खुद को वाइटवॉश से बचाना है और इसके लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री कई तरह के समीकरण फिट बैठाने की कोशिश में हैं. संजय लीला भंसाली ने एक बार दिखा दिया है कि बॉलीवुड के ग्रेट शो मैन हैं. किस तरह एक टॉपिक को भव्यता दी जाती है. कैरेक्टर्स को दिल के करीब पहुंचाया जाता है और एक ग्रेट सिनेमा देखने का एहसास पैदा किया जाता है. इसमें वे माहिर हैं. ‘पद्मावत’ ऐसी ही फिल्म है जो फिल्ममेकिंग और फिल्मवॉचिंग की प्रत्येक कसौटी पर खरी उतरती है.

1- पद्मावत के विरोध में हिंसा: अहमदाबाद के मॉल में तोड़फोड़ और 40 गाड़ियों में लगाई आग

arson gujarat padmaavat

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का विरोध जारी है. गुजरात के अहमदाबाद में कुछ उपद्रवियों ने पहले एक मॉल को निशाना बनाया और फिर वहां खड़ी करीब 40 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस को उपद्रवियों को रोकने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. खबरों के मुताबिक पुलिस को हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी. हालांकि पहले ही सिनेमा हॉल मैनेजमेंट कह चुका है कि वो पद्मावत फिल्म नहीं लगाएंगे. बावजूद इसके हिमालय मॉल जहां बिग सिनेमा है वहां तोड़फोड़ की गई.

2- चाईबासा चारा घोटाला मामला : लालू यादव दोषी या निर्दोष कोर्ट का फैसला आज

lalu yadav

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद भले ही चारा घोटाला के एक अन्य मामले में जेल की सजा काट रहे हों, मगर आज यानी बुधवार भी उनके लिए काफी अहम दिन साबित होने वाला है. लालू यादव के खिलाफ चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में आज बुधवार को कोर्ट का फैसला आएगा. बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले के देवघर कोषागार से जुड़े एक मामले में दोषी पाये जाने के बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं.  

3- मुंबई में रैली के दौरान मुस्लिम फायरब्रैंड नेता असदुद्दीन ओवैसी पर जूता फेंका गया

owaisi 650
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा इलाके में एक रैली को संबोधित करने के दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर एक आज रात एक व्यक्ति ने जूता फेंक दिया. पुलिस ने बताया कि सांसद को जूता नहीं लगा और आरोपी की पहचान कर ली गई है और उसे अभी गिरफ्तार किया जाना है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात करीब पौने दस बजे ओवैसी तीन तलाक के मुद्दे के खिलाफ बोल रहे थे तभी यह घटना हो गई. ओवैसी ने कहा, ‘‘ मैं अपने लोकतांत्रिक अधिकार के लिए अपनी जान देने को तैयार हूं. ये सभी निराश लोग हैं जो यह नहीं देख सकते हैं कि तीन तलाक पर सरकार का फैसला जनता खासतौर पर मुसलमानों ने स्वीकार नहीं किया है.’’ 

4-IND vs SA: जोहानिसबर्ग टेस्‍ट आज से, वाइटवॉश से बचने के लिए ये है विराट कोहली का प्‍लान

virat
जोहानिसबर्ग में बुधवार से भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट शुरू हो रहा है. टीम इंडिया की कोशिश खुद को वाइटवॉश से बचाना है और इसके लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री कई तरह के समीकरण फिट बैठाने की कोशिश में हैं. तीसरे टेस्ट में हार ना हो इसके लिए टीम और रणनीति में बदलाव सामने आ सकते हैं.

5- Padmaavat Movie Review: ‘पद्मावत’ नहीं देखी तो पछताओगे
padmavati
संजय लीला भंसाली ने एक बार दिखा दिया है कि बॉलीवुड के ग्रेट शो मैन हैं. किस तरह एक टॉपिक को भव्यता दी जाती है. कैरेक्टर्स को दिल के करीब पहुंचाया जाता है और एक ग्रेट सिनेमा देखने का एहसास पैदा किया जाता है. इसमें वे माहिर हैं. ‘पद्मावत’ ऐसी ही फिल्म है जो फिल्ममेकिंग और फिल्मवॉचिंग की प्रत्येक कसौटी पर खरी उतरती है. अलाउद्दीन खिलजी से लेकर राजा रतन सिंह और पद्मावती सभी इतने मजबूती के साथ सामने आते हैं, जो दिलोदिमाग पर छा जाते हैं. इस तरह संजय लीला भंसाली ने ‘बाजीराव मस्तानी’ के बाद फिर से अपने टैलेंट और डायरेक्शन का लोहा मनवा दिया है.

VIDEO: टॉप न्‍यूज 8.30 AM में पद्मावत के विरोध में अहमदाबाद में उपद्रवियों को रोकने के लिए पुलिस ने की फायरिंग