शीतलहर से दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में ठिठुरन, अगले 4 दिनों में इन राज्यों में बारिश के आसार

Weather Forecast Today:आइएमडी ने बताया कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है.

शीतलहर से दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में ठिठुरन, अगले 4 दिनों में इन राज्यों में बारिश के आसार

देश के अलग-अलग राज्यों में कड़ाके की ठंड जारी

नई दिल्ली:

Weather Forecast Today: दिल्‍ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले चार-पांच दिनों में देश के कई राज्यों में शीतलहर और कोहरे की स्थिति बनी रहेगी. आइएमडी ने बताया कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में ठंड अभी और सताएगी. अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में घना कोहरा छाया रहेगा. यही हाल दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में रहने का अनुमान है .

वहीं 17 जनवरी तक आंध्र प्रदेश और अगले चार से पांच दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल और माहे में हल्की या मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. 19 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट बारिश हो सकती है. राजस्थान के कई हिस्सों में शीतलहर का प्रकोप जारी है.

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता हुई 'बहुत खराब', कड़ाके की ठंड के बीच सुबह में छाया रहा कोहरा

दिल्ली में सुबह साढ़े पांच बजे तक तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. साथ ही 7.5 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा बह रही थी. दिल्ली में हवा की गुणवत्ता अभी भी 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 301 दर्ज किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं राजस्थान के अनेक हिस्सों में शीतलहर एवं कोहरे का प्रकोप जारी है. राज्य में शुक्रवार रात सीकर 2.8 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के चित्तौड़गढ़, फतेहपुर (सीकर), नागौर, डबोक और अंता (बारां) में न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.2, 3.4, 3.9, 4.4 और 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं ऐरनपुरा (पाली), पिलानी और जयपुर में रात का तापमान क्रमश: पांच, 6.9 और 7.9 डिग्री दर्ज किया गया.