दिल्ली में हवा की गुणवत्ता हुई 'बहुत खराब', कड़ाके की ठंड के बीच सुबह में छाया रहा कोहरा

शहर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम यानी 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान करीब 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता हुई 'बहुत खराब', कड़ाके की ठंड के बीच सुबह में छाया रहा कोहरा

दिल्ली में कड़ाके की ठंड जारी

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में शनिवार सुबह मध्यम से हल्का कोहरा छाया रहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी.  आईएमडी के अनुसार, शून्य से 50 मीटर के बीच दृश्यता होने पर कोहरा ‘बेहद घना', 51 से 200 मीटर दृश्यता के बीच ‘घना', 201 से 500 के मीटर दृश्यता के बीच ‘मध्यम' और 501 से 1000 के बीच दृश्यता होने पर कोहरे को ‘हल्का' माना जाता है. 

शहर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम यानी 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान करीब 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शनिवार सुबह नौ बजे 286 रहा, जो शुक्रवार अपराह्न शाम चार बजे 348 था.

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' श्रेणी में माना जाता है.

Weather Updates : दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, अगले 5 दिनों में इन राज्यों में घना कोहरा और बारिश के आसार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहर में सापेक्ष आर्द्रता सुबह साढ़े आठ बजे 95 प्रतिशत दर्ज की गई. मौसम वैज्ञानिकों ने शनिवार को मौसम ठंडा रहने का अनुमान जताया है.  राष्ट्रीय राजधानी के सफदरजंग और पालम में शुक्रवार को घना कोहरा छाने से दृश्यता घट कर 50 मीटर हो गई थी. शहर में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस रहा था, जो इस मौसम के औसत तापमान से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे रहा.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)