Weather Updates: देश के कुछ राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान, पहाड़ों पर हो सकती है बर्फबारी भी

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज और कल यानी कि 20 और 21 फरवरी को उत्तरी और उत्तरी पूर्वी राज्यों में बारिश हो सकती है.

Weather Updates: देश के कुछ राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान, पहाड़ों पर हो सकती है बर्फबारी भी

Weather Forecast Update: दिल्ली में भी आज सुबह बादल छाए नजर आए

नई दिल्ली:

Weather Forecast Today: उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम साफ रहने लगा है लेकिन दिन की शुरुआत कोहरे के साथ हो रही है. दिल्ली और NCR आज सुबह कोहरे की चादर से लिपटा हुआ नजर आया. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज और कल यानी कि 20 और 21 फरवरी को उत्तरी और उत्तरी पूर्वी राज्यों में बारिश हो सकती है. 22 फरवरी को भी जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है. दिल्ली में आज सुबह बादल छाए नजर आए, सुबह साढ़े सात बजे नमी का स्तर भी 100 प्रतिशत दर्ज किा गया. राष्ट्रीय राजधानी में भी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है. वहीं शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतन तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तथा अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में कल बर्फबारी का भी अनुमान है. शिमला स्थित मौसम केंद्र के अनुसार 21 फरवरी को राज्य के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. 

Read Also: मुंबई की बारिश में इधर-उधर लहराता दिखा पेड़, आनंद महिंद्रा बोले- 'पेड़ तांडव कर रहा है...'

उत्तर प्रदेश में आज कई जगहों पर मौसम शुष्क रहने का अनुमान है तो साथ ही कुछ इलाकों में घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है. शुक्रवार को  उत्तर प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में कई जगह हल्की बारिश हुई, जबकि राज्य का पश्चिमी क्षेत्र शुष्क रहा. प्रदेश में कुछ स्थानों पर घना कोहरा भी छाया रहा. 


Read Also: Texas में आया बर्फीला संकट, घर के अंदर पंखों पर और नलों के अंदर जमी बर्फ, हैरान कर देंगी तस्वीरें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शनिवार को भी खराब श्रेणी में दर्ज किया गया.  CPCB द्वारा तैयार किए जाने वाले वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) के मुताबिक दिल्ली से सटे सभी पांचों शहरों में पीएम-2.5 और पीएम10 प्रदूषक का स्तर भी बना हुआ है. गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुड़गांव में औसत वायु गुणवत्ता ‘‘बेहद खराब'' दर्ज की गई जबकि फरीदाबाद में यह ‘‘खराब'' रही.