Weather News: दिल्ली के कुछ इलाके में 'ऑरेंज अलर्ट', जारी रहेगा का लू का प्रकोप

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को भी प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहा और कुछ इलाकों में पारा 46 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया.  मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है.  

Weather News: दिल्ली के कुछ इलाके में 'ऑरेंज अलर्ट', जारी रहेगा का लू का प्रकोप

Weather News: सोमवार को पारा 56 डिग्री तक चला गयाा था

नई दिल्ली :

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को भी प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी रहा और कुछ इलाकों में पारा 46 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया.  मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है.  वहीं पालम, लोधी रोड और आयानगर स्थित मौसम केंद्रों में अधिकतम तापमान क्रमश: 46.2 डिग्री, 44 डिग्री और 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार के लिए दिल्ली के कुछ इलाके में ऑरेंज चेतावनी जारी की है. ऑरेज चेतावनी लू चलने पर और रेड चेतावनी प्रचंड लू के लिए जारी की जाती है. 

विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, ‘‘दिल्ली में आसमान साफ रहेगा और दिन के समय तेज हवाएं (20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार) चलेंगी. कुछ इलाकों में लू का प्रकोप जारी रहेगा.''


आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ और पुरवाई हवाओं के कारण दिल्ली में बृहस्पतिवार को गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार और शनिवार को धूल भरी आंधी आ सकती है। इस दौरान 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. 
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)