विज्ञापन
This Article is From Feb 21, 2022

'श्रेष्‍ठता के भाव के साथ यहां आते हैं' : राहुल गांधी ने मणिपुर में पीएम मोदी पर साधा निशाना

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की विचारधारा से हमारी 'लड़ाई' है. उनकी एक विचारधारा, एक विचार, एक भाषा, एक संस्‍कृति है और उन्‍हें लगता है कि यह श्रेष्‍ठ है.

राहुल गांधी ने मणिपुर में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार किया

इम्‍फाल:

Manipur Election 2022:  कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने संसद में अपने भाषण को लेकर बीजेपी और राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (BJP AND RSS) की प्रतिक्रिया पर अपना पक्ष रखा है. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल ने भाषण में राज्‍यों के संघ (union of stats) को लेकर अपने विचारों को लेकर यह बात कही है. मणिपुर में विधानसभा चुनाव के लिए इम्‍फाल में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करते हुए उन्‍होंने कहा, 'हमारे देश को दो तरह से परिभाषित किया जा सकता है. एक है-राज्‍यों का संघ (Union of state), जहां हर राज्‍य के बराबरी के अधिकार हैं. हर राज्‍य बराबर है.भारत को लेकर इस विजन पर हम विश्‍वास करते हैं. ' उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की विचारधारा से हमारी 'लड़ाई' है. उनकी एक विचारधारा, एक विचार, एक भाषा, एक संस्‍कृति है और उन्‍हें लगता है कि यह श्रेष्‍ठ है. जब बीजेपी और पीएम मोदी मणिपुर में आते हैं तो इसी तरह की समझ और ऐसी ही श्रेष्‍ठता की भावना के साथ आते है. दूसरी ओर, जब मै यहां आता हूं तो श्रेष्‍ठता की भावना के साथ नहीं आता बल्कि मानवता के भाव के साथ आता हूं. बता दें मणिपुर में विधानसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी और तीन मार्च को वोट डाले जाएंगे.   

चारा घोटाले से जुड़े केस में RJD प्रमुख लालू यादव को पांच साल की कैद, 60 लाख का जुर्माना

राजधानी इम्‍फाल में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्‍ता में आई तो लघु और मध्‍यम श्रेणी क्षेत्र (MSME sector) के उद्योगों को पुनर्जीवित करेगी. हम खाद्य प्रसंस्‍करण और पर्यटन को बढ़ावा देंगे. उन्‍होंने कहा, आपने देखा कि कोविड के दौरान पीएम ने क्‍या किया? कोविड के लिए उनका समाधान था-थाली बजाओ...आप हंस रहे हैं  लेकिन वे हमारे पीएम हैं....लेकिन हमारे पीएम के पास ये आइडिया हैं...जब 'थाली बजाओ' फेल हो गया तो वे नया आइडिया लेकर आए-मोबाइल फोन की लाइट जलाओ....वे ऑक्‍सीजन सिलेंडर, वेंटीलेटर नहीं दे सके. यह मणिपुर में हुआ, सुविधाओं के अभाव में हजारों की मौत हो गई.

नेशनल डिजिटल यूनिवर्सिटी भारत की शिक्षा व्यवस्था में अभूतपूर्व कदम : PM नरेंद्र मोदी

कांग्रेस सांसद ने कहा कि यूपी राज्‍य मणिपुर से काफी बड़ा है लेकिन हमारे लिए  यूपी और मणिपुर एक बराबर है. हम बराबरी से  यूपी और मणिपुर की भाषा, विविधता, इतिहास और  संस्‍कृति की रक्षा करेंगे. इसे लेकर हमारा कोई दोहरा मापदंड नहीं है. राहुल ने कहा कि बीजेपी कुछ भी कह सकती है, कुछ भी कर सकती है लेकिन कांग्रेस मणिपुर के इतिहास, संस्‍कृति और भाषा की हिफाजत करेगी.  

'बीजेपी सरकार यानी बेटियां सुरक्षित', सीतापुर की रैली में PM मोदी ने कहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com