वंशवादी राजनीति के खिलाफ आवाज़ उठाने वाली BJP पहली पार्टी : BJP के स्थापना दिवस पर PM नरेंद्र मोदी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 42 वें स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं देश और दुनिया भर में फैले बीजेपी के प्रत्येक सदस्य को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 42 वें स्थापना दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने वंशवादी राजनीति का जिक्र भी किया. पीएम मोदी ने कहा कि वंशवादी राजनीति के खिलाफ आवाज़ उठाने वाली BJP पहली पार्टी है. वहीं अपने संबोधिन में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज नवरात्रि की पांचवीं तिथि भी है. आज के दिन हम मां स्कंदमाता की पूजा करते हैं. मां स्कंदमाता कमल पर विराजमान होती हैं और अपने दोनों हाथों में कमल थामे रहती हैं. मैं देश और दुनिया भर में फैले बीजेपी के प्रत्येक सदस्य को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं. कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कोहिमा तक बीजेपी एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को निरंतर सशक्त कर रही है. 3 दशकों के बाद राज्यसभा में किसी पार्टी के सदस्यों की संख्या 100 तक पहुंची है. वैश्विक दृष्टिकोण से देखें या राष्ट्रीय दृष्टिकोण से देखें बीजेपी का दायित्व, बीजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता का दायित्व लगातार बढ़ रहा है.

ये भी पढ़ें- MP विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का 'राम कथा' और 'रामलीला' पर फोकस, BJP ने उड़ाया मजाक

भारत की सोच आत्मनिर्भरता की है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें भारत की बेहतरी के लिए जीना और लड़ना होगा. इस अमृत काल में भारत की सोच आत्मनिर्भरता की है, लोकल को ग्लोबल बनाने की है, सामाजिक न्याय और समरसता की है. इन्हीं संकल्पों को लेकर एक विचारबीज के रूप में हमारी पार्टी की स्थापना हुई थी. इसलिए ये अमृत काल बीजेपी के हर कार्यकर्ता के लिए कर्तव्य काल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 42 वर्ष के इस कार्यक्रम में आज हमें उन लोगों को भी याद करना है, जो पहले जनसंघ काल से पहले दीया लेकर चले और बाद में कमल के फूल को लेकर चले. आज इस पार्टी को यशस्वी बनाने के लिए 3-3, 4-4 पीढ़ियों ने खुद को खपा दिया. आज उनकों भी याद करने का अवसर है.