देखें VIDEO : तूफान 'Jawad' के आने से पहले ओडिशा में BEACH से अपने ठेले हटाते लोग

पुरी के एसपी ने कहा कि लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. समुद्र तट पर मौजूद सभी लोगों को इलाका खाली करने के लिए कहा गया है

देखें VIDEO : तूफान 'Jawad' के आने से पहले ओडिशा में BEACH से अपने ठेले हटाते लोग

अपनी अस्थाई दुकानों को हटाते लोग

ओडिशा :

तूफान जवाद ( Cyclone Jawad ) की वजह से समुद्र में तेज लहरों के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. ओडिशा (Odisha) में प्रशासन अलर्ट मोड पर है. वहीं पुरी में तूफान से पहले लोगों ने समुद्र तट के इलाकों को खाली किया और अपनी अस्थायी दुकानों ( ठेला) और सामान को सुरक्षित स्थान पर ले गए. समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कुछ लोग अपनी अस्थायी दुकानों को दौड़ते हुए समुद्र तट से दूर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

वहीं पुरी के एसपी कंवर विशाल सिंह ने कहा कि लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.  पुरी समुद्र तट पर मौजूद सभी लोगों को इलाका खाली करने के लिए कहा गया है. साथ ही शेल्टर होम भी बनाए गए हैं. लोगों से सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया गया है. 

Cyclone Jawad Updates: आज आंध्र तट से टकराएगा तूफान 'जवाद', 54000 लोगों का रेस्क्यू, ओडिशा के 19 जिलों में स्कूल बंद

बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने एक बयान में बताया कि शनिवार को सुबह पांच बजकर 30 मिनट पर चक्रवाती तूफान आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के दक्षिण-पूर्व से 230 किलोमीटर और ओडिशा के पुरी के दक्षिण-पूर्व से 410 किलोमीटर दूर पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर केंद्रित है.

Cyclone Jawad Updates: आज आंध्र तट से टकराएगा तूफान 'जवाद', 54000 लोगों का रेस्क्यू, ओडिशा के 19 जिलों में स्कूल बंद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम, विजयनगरम और विशाखापत्तनम जिलों में शनिवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.  वहीं ओडिशा के गजपति, गंजाम, पुरी, जगतसिंहपुर जिलों के लिए भी रेड अलर्ट जारी है.  विभाग ने पश्चिम बंगाल के दूरदराज इलाकों में शनिवार और रविवार को भारी से भारी बारिश की आशंका जताई है. वहीं, असम, मेघालय और त्रिपुरा के दूरदराज इलाकों में सोमवार को भारी बारिश की आशंका जताई गई है